scriptराजीव गांधी के हत्यारों की जल्द हो रिहाई: रामदास | Rajiv Gandhi assassins release soon: Ramdas | Patrika News

राजीव गांधी के हत्यारों की जल्द हो रिहाई: रामदास

locationचेन्नईPublished: Jun 14, 2019 12:22:57 am

पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के समक्ष एक याचिका सौंपते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या के…

Rajiv Gandhi assassins release soon: Ramdas

Rajiv Gandhi assassins release soon: Ramdas

चेन्नई।पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के समक्ष एक याचिका सौंपते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या के आरोप में कारावास की सजा काट रहे सात आरोपियों की रिहाई को लेकर राज्य सरकार के प्रस्ताव पर विचार करने का आग्रह किया। अपनी याचिका में रामदास ने कहा कि राजीव गांधी की हत्या के आरोप में पिछले २९ साल से एजी पेरअरिवालन, श्रीहरन, नलिनी श्रीहरन, शांतन, रॉबर्ट पायस, रविचंद्रन और जयकुमार आदि सात जने जेल में सजा काट रहे हैं जबकि राज्य सरकार द्वारा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सी.एन. अन्नादुरै और एम.जी. रामचंद्रन की जन्म जयंती पर बहुत सारे कैदियों को रिहा किया गया था।

पिछले एक साल के अंदर सरकार ने करीब १ हजार ५०० कैदियों को रिहा कर दिया है। इतना ही नहीं अन्य मामलों में भी अच्छे आचरण के आधार पर कई लोगों को समय से पहले ही रिहा किया जा चुका है। इसी प्रकार राजीव गांधी के हत्यारों को भी विशेषाधिकार प्रदान कर रिहा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह जाना माना तथ्य है कि भारतीय संविधान के तहत राज्यपाल के पास स्वतंत्र शक्ति है और सुप्रीम कोर्ट ने इसे दोहराया भी था, लेकिन उसके बाद भी राज्यपाल कुछ नहीं कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल सितंबर में राज्य कैबिनेट ने सातों की रिहाई को लेकर एक प्रस्ताव पारित कर राज्यपाल से सिफारिश की थी, लेकिन कई महीने हो गए अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो