chennai hindi news : AIADMK ने घोषित किए प्रत्याशी

  • Rajya Sabha Elections : मोहम्मद जॉन व एन. चंद्रशेखर को दिया टिकट
  • PMK युवा इकाई के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. अन्बुमणि रामदास राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे

By: MAGAN DARMOLA

Published: 07 Jul 2019, 06:07 PM IST

चेन्नई. अठारह जुलाई को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए एआईएडीएमके ने शनिवार को दो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पार्टी ने पूर्व पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जॉन व रानीपेट से पूर्व विधायक व अल्पसंख्यक कल्याण विंग के उपसचिव एन. चंद्रशेखर को टिकट दिया है। चंद्रशेखर पार्टी के मेटूर सचिव भी हैं। पीएमके ने शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव पूर्व के गठबंधन समझौते के तहत पार्टी को एक राज्यसभा सीट आवंटित की गई है। एआईएडीएमके के आला नेताओं ने दोनों नेताओं को टिकट देने से पहले रायपेट्टा स्थित मुख्यालय में बैठक की।

२४ जुलाई को पार्टी के सांसद टी. रत्नवेल, वी. मैत्रेयन, केआर अर्जुनन व आर. लक्ष्मणन छह साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत्त होंगे। उनके साथ ही भाकपा के सचिव डी. राजा और लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से कनिमोझी की सीट भी खाली है। एआईएडीएमके ने किसी भी राज्यसभा सदस्य को दोबारा टिकट नहीं दी है। वी. मैत्रेयन जो जयललिता के नजदीकी थे को भी सीट ठुकरा दी गई जबकि वे उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के करीबी भी हैं। एआईएडीएमके के पास अब ८ राज्यसभा और एक लोकसभा सांसद हैं।

१२ जुलाई को चुनाव के बाद राज्यसभा सदस्यों की संख्या १० हो जाएगी। डीएमके ने सोमवार को अधिवक्ता पी. विल्सन तथा श्रमिक नेता एम. षणमुगम को राज्यसभा की टिकट दी थी। एमडीएमके के साथ चुनाव पूर्व समझौते के तहत एक सीट वाइको को दी गई है। वाइको ने राज्यसभा चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन भी भर दिया।

https://www.patrika.com/chennai-news/chennai-news-vaiko-filed-nomination-papers-4805855/

एआईएडीएमके गठबंधन से अन्बुमणि को टिकट

चेन्नई. लोकसभा चुनाव गठबंधन के समझौते के तहत एआईएडीएमके ने पीएमके को एक सीट दी है। पीएमके युवा इकाई के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. अन्बुमणि रामदास राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे। पीएमके अध्यक्ष जी. के. मणि ने शनिवार को पार्टी की ओर से प्रत्याशी का नाम घोषित किया। उन्होंने वक्तव्य में कहा कि पार्टी को सात लोकसभा सीटों के अलावा एक राज्यसभा की सीट दी गई थी। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अन्बुमणि रामदास को राज्यसभा भेजने का निर्णय किया है। गौरतलब है कि अन्बुमणि रामदास ने २०१४ का लोकसभा चुनाव धर्मपुरी से जीता था। लेकिन २०१९ के चुनाव में वे अपनी सीट नहीं बचा सके।

Show More
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned