scriptपिछले तीन साल के अंदर राज्य में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश में तेजी से हुई वृद्धि: मुख्यमंत्री | Rapid increase in foreign direct investment in the state within last t | Patrika News

पिछले तीन साल के अंदर राज्य में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश में तेजी से हुई वृद्धि: मुख्यमंत्री

locationचेन्नईPublished: Jan 23, 2020 04:12:30 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

Palaniswami said that constant efforts are taken to improve the infrastructure in the IT corridor
उन्होंने कहा राज्य में आईटी सेक्टर लगातार विकास कर रहा है और राज्य पहले स्थान पर है।
 

पिछले तीन साल के अंदर  राज्य में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश में तेजी से हुई वृद्धि: मुख्यमंत्री

पिछले तीन साल के अंदर राज्य में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश में तेजी से हुई वृद्धि: मुख्यमंत्री


चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में पिछले तीन सालों के अंदर विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) में १.८० लाख करोड़ की वृद्धि हुई है। तारामणि में डीआईडीसीओ और डीएलएफ की एक संयुक्त वेंचर आईटी पार्क प्रोजेक्ट के तहत डीएलएफ डाउन टाउन चेन्नई के निर्माण कार्य की आधारशीला रखने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कुछ साल पहले एफडीआई १.३३ लाख करोड़ के आस-पास थी। लेकिन पिछले तीन साल में राज्य ने ४७ हजार करोड़ का अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न किया है। राज्य सरकार के लगातार प्रयासों की वजह से राज्य में कई नए निवेश परियोजनाएं सफलता पूर्वक शुरू हो रहे है। इसके अलावा सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) से प्राप्त हुए ५९ परियोजनाओं के व्यावसायिक उत्पादन की शुरुआत का समर्थन करने में भी सक्षम रहा है। वहीं २१३ प्रस्तावित परियोजना भी कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों पर पहुंच चुकी हैं।

 

1150 करोड़ की लागत से चेन्नई मेट्रो के दूसरे चरण

उन्होंने कहा राज्य में आईटी सेक्टर लगातार विकास कर रहा है और राज्य पहले स्थान पर है। इसके अलावा बढ़ती जरूरतों को देखते हुए आईटी कॉरिडोर के बुनियादी ढांचों में सुधार के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1150 करोड़ की लागत से चेन्नई मेट्रो के दूसरे चरण, ओएमआर रोड के चौड़ीकरण और विभिन्न प्रमुख जंक्शनों पर फ्लाई-ओवर के साथ कई नई परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। निवेशकों को पूरा समर्थन देने का आश्वासन देते हुए पलनीस्वामी ने कहा राज्य में निवेश करने वाले सभी को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो