scriptकृष्णगिरि में रत्नत्रय महोत्सव 4 से | Ratnatraya Festival 4 in Krishnagiri | Patrika News
चेन्नई

कृष्णगिरि में रत्नत्रय महोत्सव 4 से

यहां स्थित श्री पाश्र्व पद्मावती शक्तिपीठ तीर्थधाम में आचार्य श्रीमद्विजयप्रेम सूरीश्वर जन्म शताब्दी वर्ष एवं उनके शिष्य मां पद्मावती के उपासक कृष्णगिर…

चेन्नईMar 23, 2019 / 10:58 pm

मुकेश शर्मा

Ratnatraya Festival 4 in Krishnagiri

Ratnatraya Festival 4 in Krishnagiri

कृष्णगिरि।यहां स्थित श्री पाश्र्व पद्मावती शक्तिपीठ तीर्थधाम में आचार्य श्रीमद्विजयप्रेम सूरीश्वर जन्म शताब्दी वर्ष एवं उनके शिष्य मां पद्मावती के उपासक कृष्णगिरि शक्तिपीठाधिपति यतिवर्य राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजय महाराज पचासवें जन्मोत्सव पर तीन दिवसीय महोत्सव 4 मार्च से शुरू होगा।

‘रत्नत्रय महोत्सव’ विषयक इस महोत्सव में आचार्य के जीवन चरित्र की तथा यतिवर्य के साधनामय जीवन चरित्र की नाट्य रूपांतरण प्रस्तुति भी दिखाई जाएगी। इस अवसर पर विश्व जाने-माने शास्त्रीय संगीतकार एवं सूफी गजल गायक उस्मान मीर व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकार शिवमणि गुरुभक्ति पेश करेंगे।

समारोह का विशेष प्रसारण मंगलवार दोपहर 2.00 बजे से धार्मिक चैनल पारस पर भी होगा। साथ ही उपस्थित श्रद्धालुओं को डा. वसंतविजय महाराज की निश्रा में विविध पूजा-आराधना, भक्ति तथा गुरु गुणानुवाद श्रवण के साथ विशेष मांगलिक सुनने को मिलेगा।

संखेश जैन ने बताया कि इस तीन दिवसीय समारोह में भाग लेने के लिए भारतवर्ष सहित अमेरिका, लंदन, इटली एवं विभिन्न देशों से भक्तगण पहुंच रहे हैं। भारत के अनेक प्रांतों से विभिन्न मंडल भी पहुंचेंगे। चेन्नई सहित पूरे तमिलनाडु के अनेक शहरों से कृष्णगिरि धाम तक के लिए बसों की व्यवस्था अनेक गुरुभक्तों द्वारा भी की गई है। संपूर्ण तीर्थ धाम को इस रत्नत्रय महोत्सव पर अद्भुुत सजावट की जा रही है। इस समारोह के बाद डा. वसंतविजय महाराज 9 व 10 मार्च को कर्नाटक के बिरूर नगर के जैन मंदिर की प्रथम वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में निश्रा प्रदान करेंगे।

Home / Chennai / कृष्णगिरि में रत्नत्रय महोत्सव 4 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो