scriptRear Admiral S Venkat Raman assumed charge | रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग तमिलनाडु और पुदुचेरी नौसेना क्षेत्र के रूप में कार्यभार ग्रहण किया | Patrika News

रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग तमिलनाडु और पुदुचेरी नौसेना क्षेत्र के रूप में कार्यभार ग्रहण किया

रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग तमिलनाडु और पुदुचेरी नौसेना क्षेत्र के रूप में कार्यभार ग्रहण किया

 

Rear Admiral S Venkat Raman assumed charge as the Flag Officer Commanding, Tamil Nadu and Puducherry Naval Area (FOTNA)

चेन्नई

Published: May 21, 2022 09:09:37 am

चेन्नई. रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने आईएनएस अड्यार परेड ग्राउंड में आयोजित एक औपचारिक परेड में रियर एडमिरल पुनीत चड्ढा से फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग तमिलनाडु और पुदुचेरी नौसेना क्षेत्र (एफओटीएनए) के रूप में पदभार ग्रहण किया। रियर एडमिरल चड्ढा राष्ट्रीय कैडेट कोर के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के लिए नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
रियर एडमिरल एस वेंकट रमन 1 जनवरी 1990 को भारतीय नौसेना में शामिल हुए। वह राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकवासला, रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन और कॉलेज ऑफ डिफेंस मैनेजमेंट, हैदराबाद के पूर्व छात्र हैं। फ्लैग ऑफिसर संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध के विशेषज्ञ हैं। उनकी महत्वपूर्ण स्टाफ नियुक्तियों में फ्लीट कम्युनिकेशंस ऑफिसर वेस्टर्न फ्लीट और नौसेना मुख्यालय में नौसेना खुफिया निदेशालय के प्रमुख के रूप में एक कार्यकाल शामिल है। तमिलनाडु और पुदुचेरी नौसेना क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, उन्होंने कमांडेंट, नौसेना युद्ध कॉलेज, गोवा में सेवाएं दी है। उन्हें 2019 में विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया था।
 Rear Admiral S Venkat Raman assumed charge as the Flag Officer Commanding, Tamil Nadu and Puducherry Naval Area (FOTNA)
Rear Admiral S Venkat Raman assumed charge as the Flag Officer Commanding, Tamil Nadu and Puducherry Naval Area (FOTNA)
साल के अंत तक सभी सरकारी दफ्तर होंगे पेपरलेस

कागज और फाइलें ले जाने वाले सरकारी अधिकारियों का युग जल्द ही खत्म हो जाएगा। राज्य सरकार 'कागज रहित' कार्यालय बनाने की प्रक्रिया में है। एक 'ई-ऑफिस' पोर्टल पर भी काम चल रहा है। राज्य को इस साल के अंत तक सभी सरकारी कार्यालयों के पेपरलेस होने का भरोसा है।
डिजिटल ऑफिस तमिलनाडु योजना के तहत, राज्य ने ई-ऑफिस की शुरुआत की है। एक ऐसा एप्लिकेशन जो सरकारी कार्यालयों के भीतर नियमित कार्यों और प्रक्रियाओं के स्वचालन की अनुमति देता है। इलेक्ट्रॉनिक फाइल मैनेजमेंट सिस्टम (ई-फाइल) तमिलनाडु को 'कागज रहित' कार्यालय बनाने में मदद करेगा। फाइलों के त्वरित निपटान की अनुमति देगा और शासन को बेहतर बनाने में मदद करेगा। ई-ऑफिस को पहले सचिवालय में लागू किया जाएगा। बाद में तमिलनाडु के अन्य विभागों, कार्यालयों में ले जाया जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) विभाग परियोजना को लागू करने वाली नोडल एजेंसी है।
आईटी विभाग के सचिव नीरज मित्तल ने बताया कि हम जून के अंत तक सभी सचिवालय विभागों को कवर करने की योजना बना रहे हैं। फिर, इसे जुलाई और अगस्त तक अन्य जिलों में ले जाया जाएगा। अन्य विभागों और विभागाध्यक्षों को इस साल के अंत तक ई-ऑफिस के तहत लाया जाएगा। इस दौरान सचिवालय के समस्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को ई-ऑफिस पोर्टल पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.