धर्मपुरी समेत राज्य के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की सिफारिश

धर्मपुरी समेत राज्य के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की सिफारिश
Rebate on 10 polling booths including Dharmapuri

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 10:49:52 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने कहा कि राज्यभर के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की सिफारिश की गई है। इनमें पप्पीरेड्डीपट्टी के..

चेन्नई।राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने कहा कि राज्यभर के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की सिफारिश की गई है। इनमें पप्पीरेड्डीपट्टी के आठ और पुन्नमलै और कडलूर के दो मतदान केंद्र शामिल हैं।

पत्रकार वार्ता में साहू ने कहा कि कन्याकुमारी संसदीय सीट, जहां पर बहुत से लोगों ने मतदान सूची में नाम नहीं होने की शिकायत की थी, पर फिर से चुनाव कराने की सिफारिश नहीं मिली है। जिला कलक्टर और उपकलक्टर से अब तक इस बाबत किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद पुनर्मतदान कराने को लेकर सिफारिश की जाएगी। उन्होंने कहा पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है लेकिन इसका निर्णय चुनाव आयोग करेगा।

जिला चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है मिलने पर रिपोर्ट को भारत निर्वाचन आयोग के मुख्यालय भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि शनिवार को सत्यब्रत साहू को सौंपी गई एक याचिका में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने पीएमके पर मतदान केंद्रों पर कब्जा जमाने का आरोप लगाया था। डीएमके राज्यसभा सांसद आर.एस. भारती ने कहा कि एक मतदाता ने गुरुवार को दावा किया था कि उसने नाथमेडु मतदान केंद्र में छह बार वोट डाला।

इस दावे को साबित करने के लिए डीएमके के पास सबूत के तौर पर वीडियो भी है। फर्जी मतदाताओं के साथ अधिकारियों की सांठगांठ थी। मतदान केंद्रों पर लगे कैमरों में फर्जी मतदाताओं की वीडियो रिकॉर्डिंग भी नहीं हुई। ऐसे हालात को देखते हुए इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की जरूरत है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned