scriptRejadi-Kejadi mata mandir | रेजड़ी-केजड़ी माता मंदिर काजड़ा में जन्मोत्सव व जागरण 13 व 14 अप्रेल को | Patrika News

रेजड़ी-केजड़ी माता मंदिर काजड़ा में जन्मोत्सव व जागरण 13 व 14 अप्रेल को

रेजड़ी-केजड़ी माता मंदिर काजड़ा में जन्मोत्सव व जागरण 13 व 14 अप्रेल को
- चेन्नई से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे

चेन्नई

Updated: March 31, 2022 10:58:06 pm

चेन्नई. रेजड़ी-केजड़ी माता चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सूरतगढ़ तहसील के काजड़ा स्थित रेजड़ी-केजड़ी माताजी का भव्य जन्मोत्सव व जागरण 13 एवं 14 अप्रेल को धूमधाम से मनाया जाएगा। दो दिन तक विभिन्न धार्मिक आयोजनों में देशभर से बंसल अग्रबंधु एवं भक्तगण शामिल होंगे। चेन्नई से भी बड़ी संख्या में लोग रेजड़ी केजड़ी माता मंदिर से जुड़े हुए हैं और जन्मोत्सव पर शामिल होंगे।
Rejadi-Kejadi mata mandir
Rejadi-Kejadi mata mandir
पहले दिन माता का जागरण स्नेह मिलन समारोह

चेन्नई प्रवासी एवं रेजड़ी-केजड़ी माता चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सुरेश कुमार सांघी एवं उपाध्यक्ष इन्द्रराज बंसल ने बताया कि महोत्सव के पहले दिन 13 अप्रेल को स्नेह मिलन समारोह, आमसभा, आरती, महाप्रसाद एवं माता का जागरण का आयोजन किया जाएगा। जागरण में प्रसिद्ध भजन मंडलियां भजनों की प्रस्तुति देंगी। दूसरे दिन 14 अप्रेल को मंगला आरती, चून्दड़ी, शोभायात्रा, कन्या प्रसाद एवं माता का भण्डारा का आयोजन किया जाएगा।
सरकारी स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में ट्रस्ट काम करेगा

महोत्सव के दौरान केजड़ा ग्राम की सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को निशुल्क अध्ययन सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में ट्रस्ट काम करेगा। इसके साथ ही अन्य मानवता के सेवा कार्य में ट्रस्ट अपनी प्रमुख भूमिका निभाएगा। कोरोना काल के समय भी ट्रस्ट की ओर से काजड़ा में ग्रामीणों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाई गई थी। पिछले दिनों सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरों की स्थापना भी ट्रस्ट की ओर से की गई थी। साथ ही स्कूलों में अन्य जरूरत की चीजें भी मुहैया करवाई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.