scriptरोके गए परीक्षा परिणाम एक सप्ताह में जारी करें : हाईकोर्ट | Release of stayed examination results in one week: High Court | Patrika News

रोके गए परीक्षा परिणाम एक सप्ताह में जारी करें : हाईकोर्ट

locationचेन्नईPublished: Feb 08, 2019 02:06:39 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै शाखा ने आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं दिए जाने की वजह से रोके गए परीक्षा परिणाम एक सप्ताह के भीतर जारी करने के आदेश दिए है।


मदुरै. मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै शाखा ने आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं दिए जाने की वजह से रोके गए परीक्षा परिणाम एक सप्ताह के भीतर जारी करने के आदेश दिए है।
तेनी जिले के अपीपट्टी अजीत इंजीनियरिंग के छात्र हैं। अजीत ने हाईकोर्ट की मदुरै शाखा में याचिका दायर की कि एससी-एसटी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति वितरित नहीं की जाने की वजह से उनके समेत चार छात्रों सेमेस्टर रिजल्ट को रोक दिया गया है।
न्यायाधीश एन. कृपाकरण और जज एस. एस. सुंदर की न्यायिक पीठ ने कहा कि वित्तीय मदद नहीं दी जाने की वजह से परीक्षा परिणाम रोकना अनुचित है। राज्यभर में इस वजह से जिन परीक्षाओं के परिणाम रोके गए हैं उनको जारी किया जाए।
———————————

पिछले ६ महीने के भीतर
१.७८ लाख लोगों ने मेट्रो की फीडर सेवा का उठाया लाभ
चेन्नई. चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड द्वारा वर्ष २०१८ के अगस्त महीने में फीडर सेवा के तहत शुरू किए गए शेयर ऑटो और टैक्सी की सेवा का छह महीने के अंदर १.७८ लाख लोगों ने लाभ लिया है। सीएमआरएल ने महानगर के १३ मेट्रो स्टेशनों पर फीडर सेवा की शुरुआत की थी। सीएमआरएल के अधिकारियों ने बताया कि एजी-डीएमएस से वाशरमेनपेट के लिए मेट्रो सेवा शुरू करने के बाद अन्य स्टेशनों पर भी फीडर सेवा की शुरुआत की जाएगी। इस साल जनवरी महीने में ३१,५३० यात्रियों ने इसका लाभ उठाया, जिनमें से ३७१३ यात्रियों ने शेयर टैक्सी और २७८१७ यात्रियों ने ऑटो का उपयोग किया। इस सुविधा की वजह से स्टेशनों में यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि देखी गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस सेवा की वजह से १३ स्टेशनों के यात्रियों को लाभ मिलने के साथ मेट्रो सेवा का उपयोग नहीं करने वाले लोग भी इसका लाभ ले रहे हैं। आशा करते हैं कि जल्द ही अन्य मेट्रो स्टेशनों पर भी इसको शुरू किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सीएमआरएल ने सबसे पहले एजीडीएमएस, अन्ना नगर इस्ट, कोयम्बेडु, आलंदूर और वडपलनी मेट्रो स्टेशन पर शेयर टैक्सी और गिंडी, तिरुमंगलम, लिटिल माउंट, एकाट्टुतंगल, सेंट थामस माउंट और अशोक नगर के लिए शेयर ऑटो लांच किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो