तमिलनाडु: महान कवि सुब्रमण्यम भारती की 100वीं पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा महान कवि सुब्रमण्यम भारती को श्रद्धांजलि।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 11 Sep 2021, 04:58 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के महान कवि सुब्रमण्यम भारती की शनिवार को 100वीं पुण्यतिथि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने उनके बहुमुखी योगदान को याद करते हुए ट्वीट किया। पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा महान कवि सुब्रमण्यम भारती को श्रद्धांजलि।

हम उनकी समृद्ध विद्वता, अपने राष्ट्र के लिए उल्लेखनीय योगदान, सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण पर महान आदर्शों को याद करते हैं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें दिसम्बर 2020 में पीएम मोदी ने महान कवि सुब्रमण्यम भारती पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती की एक तमिल कविता भी सुनाई थी। उन्होंने उनकी कविता क्वाएलारुम एलिनेलैई एडुमनल एरिएई सुनाई थी। उन्होंने उनकी तमिल कविता क्वाएलारुम एलिनेलैई एडुमनल एरिएई सुनाई थी। इसका मतलब होता है कि भारत दुनिया के प्रत्येक बंधन से मुक्ति पाने का रास्त दिखाएगा।

इसके साथ ही पुदुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदराराजन, मुख्यमंत्री एन रंगासामी, मंत्रियों और विधायकों ने क्रांतिकारी तमिल कवि सुब्रह्मण्य भारती को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कवि की प्रतिमा पर यहां पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद उपराज्यपाल ने कहा कि प्रादेशिक प्रशासन कवि के संदेशों को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने की विशेष योजना शुरू करने वाला है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned