रिमोटली ऑपरेटेड व्हीकल विकसित

रिमोटली ऑपरेटेड व्हीकल विकसित

Santosh Tiwari | Publish: Mar, 17 2019 06:02:26 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

भारत पेट्रोलियम की स्टार्टअप योजना के तहत

चेन्नई. अंडरवाटर रोबोटिक इंस्पेक्शन में अग्रणी स्टार्टअप प्लायन्स टेक्नोलॉजी ने आरओवी (रिमोट ऑपरेटेड व्हीकल) माइक्रोस का स्वदेशी विकास किया है। इसका विकास डाउनस्ट्रीम ऑयल एवं गैस तथा प्रोसेस इंडस्ट्रीज के लिए किया गया है। भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के निदेशक (रिफाइनरी) आर.रामचंद्रन ने चेन्नई में इस वाहन का अनावरण किया। ये वाहन जल के नीचे निरीक्षण जरूरतों को पूरा करेंगे। यह प्रोसेस इन्डस्ट्रीज, पेट्रोकेमिकल रिफाइनरी तथा डिसैलीनेशन प्लांट के लिए किया गया है।

यह पोर्टेबल सर्वाधिक एडवांस व्हीकल है। इस वाहन के विकास में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के स्टार्टअप योजना प्रोजेक्ट अंकुर का सहयोग प्राप्त है। प्लायन्स के सीटीओ विनीत उपाध्याय ने कहा कि यह मिनी आरओवी है। इससे डाटा आधारित निर्णय लेने में मदद मिलेगी। साथ ही वे रखरखाव एवं मरम्मत की भविष्यवाणी कर पाएंगे एवं योजना बनाएंगे। ये गहरे एवं अशांत जल से आंकड़े एकत्र कर सकते हैं। विश्लेषणात्मक डैशबोर्ड से पूर्वानुमान के असफल होने का पता लगाने में मदद मिलेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned