संदेश के माध्यम से कोविड 19 परीक्षण कराने पर मिलेगा रिजल्ट: स्वास्थ्य मंत्री

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार एक स्वचालित प्रणाली शुरू करने की योजना बना रही है जिससे स्थानीय लोगों को एसएमएस के माध्यम से कोविड 19 परीक्षण परिणाम प्राप्त होने लगेगा।

By: Vishal Kesharwani

Published: 23 Aug 2020, 05:15 PM IST


कोयम्बत्तूर. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार एक स्वचालित प्रणाली शुरू करने की योजना बना रही है जिससे स्थानीय लोगों को एसएमएस के माध्यम से कोविड 19 परीक्षण परिणाम प्राप्त होने लगेगा। यहां कलेक्ट्रेट में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक का नेतृत्व करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा अगले दो सप्ताह के अंदर स्वचालित प्रणाली शुरू कर दी जाएगी। कोविड 19 रिजल्ट 24 घंटे के अंदर आता है लेकिन नमूनों के पुन: परीक्षण के परिणाम आने में 48 घंटे लग जाते हैं। कोयम्बत्तूर में कोरोना के प्रसार को रोकने को लेकर उठाए जा रहे कदमों के बारे में चर्चा करते हुए विजयभास्कर ने कहा अधिकारियों को चेन्नई की तरह ही अधिक परीक्षण रणनीति अपनानी होगी। उन्होंने कहा कि कोयम्बत्तूर में स्थापित हुए 6,312 बुखार कैंप के माध्यम से 1902 कोविड 19 के लोगों का निदान हुआ है।

 

इसके अलावा कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 5821 बेडो के साथ उन लोगों के पास पर्याप्त उपकरण है। शनिवार तक कोयम्बत्तूर में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 78 प्रतिशत थी। इससे पहले विजयभास्कर और नगरपालिका प्रशासन मंत्री एसपी वेलुमणि ने कोयम्बत्तूर मेडिकल कालेज अस्पताल में 25 लाख की कीमत से स्थापित हुए प्लाजमा बैंक का उद्घाटन किया, ताकि संक्रमित लोगों को प्लाजमा प्रदान किया जा सके। विजयभास्कर ने कहा कि एक मेडिकल विद्यार्थी, दो सेना और एक न्यूज फोटोग्राफर के साथ चार लोग प्लाजमा दान करने के लिए आगे भी आएं है। इस मौके पर स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन, जिला कलक्टर के. राजामणि, सीएमसीएच डीन पी कालीदास, प्रोफेसर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

COVID-19 virus
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned