scriptचित्तलापाक्कम झील में प्रदूषण से परेशान रहवासी | Residents troubled by pollution in Chittlakapakkam lake | Patrika News

चित्तलापाक्कम झील में प्रदूषण से परेशान रहवासी

locationचेन्नईPublished: May 20, 2019 04:05:02 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

इस झील में यहां और इसके आस-पास के इलाकों की गंदगी बहाई जाती है।

pollution,residents,lake,troubled,

चित्तलापाक्कम झील में प्रदूषण से परेशान रहवासी

चन्नई. चित्तलापाक्कम के रहवासी हर रविवार को करीब चार घंटे यहां की झील से प्लास्टिक कचरा, बोतल और अन्य प्रकार का कचरा साफ करने में गवाते हैं लेकिन इन रहवासियों का कहना है कि उनकी यह सारी कवायद विफल रहेगी जब तक झील में गंदगी का बहाव बंद न किया जाय। इस झील में यहां और इसके आस-पास के इलाकों की गंदगी बहाई जाती है।
उनका कहना है कि उन्होंने इस बारे में कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है पर कोई सुनवाई अब तक नहीं हुई। पूर्व ताम्बरम से पेरियार स्ट्रीट और जज कॉलोनी होते हुए इस झील में गंदगी को बहाया जाता है। स्थानीय निवासी वेलमुरुगन का कहना है कि निगम डे्रनेज को ठीक करने को लेकर किसी भी प्रकार से गम्भीर नहीं है जिससे यह झील गंदी होती जा रही है। इस समस्या को लेकर उन्होंने स्थानीय निकाय और अधिकारियों से लेकर विधायक, कांचीपुरम कलक्टर तक को ज्ञापन सौंपा है पर कुछ नहीं हुआ। उनका यह भी कहना है कि व्यावसायिक संस्थानों विशेषकर खाने-पीने की सामग्री बेचने वाले एवं लोग अपनी किचन और बाहर का कचरा सीवेज में बहा देते हैं जो झील में जाकर मिल जाता है। हालांकि पंचायत के अधिकारियों ने इनको चेतावनी दी है और पकड़े जाने पर जुर्माने की बात भी कही है लेकिन इसके बावजूद लोग आदत से बाज नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो