गठबंधन धर्म की सम्मान करें, वरना हम भी देंगे जवाब: जयकुमार

पिछले काफी दिनों से भाजपा और राज्य की सत्ता रूढ़ पार्टी एआईएडीएमके के बीच चल रहे बहस बाजी के बाद एआईएडीएमके ने शनिवार को सहयोगी दलों को गठबंंधन धर्म का सम्मान करने का सुझाव दिया।

By: Vishal Kesharwani

Published: 05 Sep 2020, 04:21 PM IST


चेन्नई. पिछले काफी दिनों से भाजपा और राज्य की सत्ता रूढ़ पार्टी एआईएडीएमके के बीच चल रहे बहस बाजी के बाद एआईएडीएमके ने शनिवार को सहयोगी दलों को गठबंंधन धर्म का सम्मान करने का सुझाव दिया। अगर ऐसा नही हुआ तो सत्ताधारी पार्टी मजबूरन जवाब देगी। राज्य के मत्स्य पालन मंत्री डी. जयकुमार ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एल. मुरुगन की टिप्पणी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा द्वारा मंत्रियों के विचार को स्वीकार नहीं किया जाएगा, पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि वे कौन होते हैं हम पर कमांड करने वाले। पत्रकारों ने पूछा कि क्या भाजपा गठबंधन धर्म का सम्मान करने में विफल रही है, के जवाब में जयकुमार ने कहा कि मेरी टिप्पणी भाजपा के लिए ही नहीं बल्कि सभी सहयोगी पार्टियों के लिए सामान्य रूप से है। जहां तक एआईएडीएमके की बात है तो पार्टी के सभी नेता गठबंधन धर्म का सख्ती से पालन कर रहे हैं। हम कभी भी इस धर्म से विचलित नहीं हुए हैं। गठबंधन होने पर सहयोगी दलों द्वारा व्यक्त किए जाने वाले विचार मजबूत होने चाहिए। लेकिन सामने की ओर से आलोचना शुरू होने पर हम दर्शक कैसे हो सकते हैं?

 

इसलिए निंदा पर प्रतिक्रिया करने के लिए हम लोग भी अपना विचार व्यक्त करने लगते हैं। जयकुमार ने कहा कि इस संबंध में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एमजीआर और जयललिता ने हम सभी को सीख दी है कि किसी भी लड़ाई में हमे दूसरों को शामिल नहीं करना चाहिए। लेकिन जब सामने वाले ऐसा करते हैं तो उनको जवाब तत्काल देना चाहिए। उन्होंने सभी सहयोगी दलों से गठबंधन धर्म का पालन करने का आग्रह किया। इस प्रकार से राज्य में एआईएडीएमके की शासन बनी रहेगी। यह गठबंधन धर्म हैं और आशा है कि सभी को समझ आ जाएगा। दो दिन पहले मदुरै के कुछ हिस्सों में प्रशंसकों द्वारा अभिनेता विजय की पोस्टर लगा कर उन्हें बुलाए जा रहे एमजीआर पर प्रतिक्रिया करते हुए जयकुमार ने कहा कि कोई भी एमजीआर नहीं बन सकता है। अभिनेता विजय कभी भी एमजीआर नहीं बन सकते हैं।

BJP
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned