scriptमेधावी विद्यार्थियों का सम्मान | Respect for meritorious students | Patrika News

मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

locationचेन्नईPublished: Jun 19, 2019 01:35:37 am

यहां स्थित विद्यासागर ग्लोबल स्कूल की ओर से मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 10वीं व 12वीं के कक्षा टॉपर्स (मेधावी) विद्यार्थियों को सम्मानित…

Respect for meritorious students

Respect for meritorious students

चेंगलपेट।यहां स्थित विद्यासागर ग्लोबल स्कूल की ओर से मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 10वीं व 12वीं के कक्षा टॉपर्स (मेधावी) विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता वेंकटपेरुमाल थे। उन्होंने कॉलेज के पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की।

कोषाध्यक्ष सुरेश कांकरिया ने उनका परिचय देने के साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत अंक प्राप्ति के लिए बधाई प्रेषित की। निदेशक बृजगोपाल आचार्य एवं पत्राचारक विकास सुराणा ने मुख्य अतिथि का सम्मान किया। प्रिंसिपल गोविन्द राजन ने परीक्षा परिणाम की समीक्षा करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत की।

उन्होंने बताया कि सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष 6 विद्यार्थी टॉपर। इन सभी विद्यार्थियों अजय शर्मा जी., बालाजी एम., पन्नवी के., तुफेल अहमद बी., मदन जी. और सरमती वी. को मुख्य अतिथि ने प्रतीक चिन्ह और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

सीबीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा में कक्षा टॉप रहे सरनाथ पी., वेट्री सेल्वन आरएस और दिव्या लक्ष्मी का भी प्रतीकचिन्ह और प्रशंसा पत्र देकर सम्मान किया गया। सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 53 और 10वीं में 51 विद्यार्थी बैठे। ये सभ्ी विद्यार्थी शत-प्रतिशत अंकों से उतीर्ण हुए।

विद्यासागर ग्लोबल स्कूल का परीक्षा परिणाम आरंभ से ही शत प्रतिशत रहा है। हर वर्ष 10-15 विद्यार्थी टॉपर्स की श्रेणी में जबकि उत्तम अंकों से पास होते हैं। हर साल टापर्स का सम्मान किया जाता है। इससे अन्य विद्यार्थियों का प्रोत्साहित होते हैं।

समारोह में वर्ष 2018-19 में शत-प्रतिशत रिजल्ट को मद्देनजर रखते हुए 10 विभिन्न विषय पढ़ाने वाली शिक्षिकाओं को भी मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। छात्रा के. दिव्या ने अपने पिछले 11 वर्षों के अनुभव और विद्यासागर में शिक्षा प्रणाली, शिक्षिकाओं को प्रोत्साहित करने की प्रशंसा की। छात्रा वी. सरमती और छात्र एम. बालाजी ने अपने अनुभव बांटते हुए प्रिंसिपल और सभी शिक्षिकाओं का कड़ी मेहनत कर सभी विद्यार्थियों को अव्वल अंक दिलवाने के लिए अभिवादन किया। संचालन छात्रा साईं सुषमा, हुडा और वी. दक्षिणेश्वरी ने और धन्यवाद आर. बावेश ने ज्ञापित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो