scriptसोने के आभूषण बैग में भरकर ट्रेन में कर रहे थे सफर, सिपाही ने 75 लाख का सोना पकड़ा | Rlys being used for smuggling gold, silver | Patrika News

सोने के आभूषण बैग में भरकर ट्रेन में कर रहे थे सफर, सिपाही ने 75 लाख का सोना पकड़ा

locationचेन्नईPublished: Sep 08, 2021 05:58:32 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई के एनएससी बोस रोड स्थित ज्वेलरी शोरूम में काम करते है और सोना मयिलादुथुराई और कुंभकोणम ले जा रहे थे।

Rlys being used for smuggling gold, silver

Rlys being used for smuggling gold, silver

चेन्नई.

चेन्नई एगमोर से तिरुचिरापल्ली जाने वाले एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर मयिलादुथुराई और कुंभकोणम जाने वाले ज्वेलरी शोरूम के दो कर्मचारियों को आरपीएफ सिपाही ने लगभग 76 लाख के सोने के आभूषण के साथ पकड़ा है। उनके पास सोने के जुड़े दस्तोवज नहीं थे। पूछताछ में पता चला कि दोनों चेन्नई के एनएससी बोस रोड स्थित ज्वेलरी शोरूम में काम करते है और सोना मयिलादुथुराई और कुंभकोणम ले जा रहे थे।

आरपीएफ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पनरूटी से तिरुपड्रीपूलयूर के बीच हैड कांस्टेबल आर. गुणशेखर और कांस्टेबल टी. राजकुमार संदेह होने पर ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर कर रहे दो यात्री जितेन्द्र कुमार और डेलन दास बगहल से पूछताछ की और उनके सामान की तलाशी ली। उनके सामान से 1 किलो 616 ग्राम सोने के आभूषण मिले जिसकी कीमत 75,14,149 बताई है।

वे दोनों दस्तावेज भी नहीं दिखा सकें। इस मामले की जानकारी के बाद सेल्स डिपार्टमेंट की टीम भी पहुंच गई। विभाग के अधिकारी दोनों से सोने के आभूषणों के संबंध में पूछताछ की और 3,66,232 कर वसूली के बाद बुधवार को सोने के आभूषण के साथ दोनों कर्मचारियों को छोड़ दिया गया।

चेन्नई के ज्वेलर्स की है ज्वेलरी
गहनों के संबंध में पूछने पर जितेन्द्र कुमार और डेलन दास बगहल ने बताया कि वे साहुकारपेट के एनएससी बोस रोड स्थित एक ज्वेलरी दुकान में काम करते है और सोना दुकान के मालिक का है जिसने दोनों को कुंभकोणम और मयिलादुथुराई पहुंचाने के लिए भेजा था। गहनों की डिलिवरी देने के लिए दोनों ट्रेन में सफर कर जा रहे थे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बिना दस्तावेजों के सोना एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के मामले बढ़ गए है, इसलिए आरपीएफ बल मुश्तैदी से ऐसे मामलों पर निगरानी रखे हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो