scriptअवैध पार्किंग से गली में तब्दील हुई सडक़ | Road collapsed from illegal parking to street | Patrika News

अवैध पार्किंग से गली में तब्दील हुई सडक़

locationचेन्नईPublished: Jun 17, 2019 03:04:05 pm

Submitted by:

shivali agrawal

महानगर के पेरम्बूर और टी.नगर नगर समेत बहुत सारे ऐसे इलाके हैं जहां पर सडक़ों की चौड़़ाई बहुत ही कम है।

news,traffic,hindi news,Tamilnadu,patrika news,Breaking,

अवैध पार्किंग से गली में तब्दील हुई सडक़

चेन्नई. महानगर के पेरम्बूर और टी.नगर नगर समेत बहुत सारे ऐसे इलाके हैं जहां पर सडक़ों की चौड़़ाई बहुत ही कम है। उन पर एक बार अगर जाम लग जाए तो उसका परिणाम घंटों तक झेलना पड़ता है। सडक़ें संकरी होने की वजह से यहां पर लोगों को काफी समय व्यतीत करना पड़ जाता है। बसों की आवाजाही लगातार होती है। एक तो सडक़ें संकरी ऊपर से उनके किनारे ही अपने बाइक और ऑटों खड़े करने की प्रक्रिया लोगों को और भी मुसीबत में डाल देती है। पेरम्बूर रेलवे स्टेशन के पास बाइक पार्किंग की सुविधा है लेकिन पैसे बचाने के चक्कर में लोग उसका इस्तेमाल नहीं करते और अपनी बाइक को सडक़ पर ही खड़ी कर दूसरों को मुसीबत में डाल देते हैं। लोगों की अवैध पार्किंग की वजह से अन्य वाहन चालकों और लोगों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित होती है। यातायात पुलिसकर्मी होते हैं लेकिन उनको भी इस बात का फर्क नहीं पड़ता।
लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय से यहां अवैध पार्किंग का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय दुकानदार इस बात की कई बार शिकायत भी करते है लेकिन उसका हल नहीं निकलता। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड होने की वजह से इस इलाके में लोगों की आवाजाही तेज है। इसके परिणाम स्वरूप सडक़ पर चलने वाले लोगों के समक्ष हमेशा खतरा बना रहता है। उनका कहना है कि इस रोड के जरिए कई इलाकों के लिए शॉर्ट कट रास्ता मिल जाता है। पेरम्बूर से रेवती की ओर जाने वाला रास्ता तो और भी संकरा है जिस पर अगर सुबह के समय जाया जाए तो जाम से निकलने में कम से कम आधे से एक घंटा तो लग ही जाता है। इस इलाके में व्यावसायिक इमारतें, निजी अस्पताल, स्कूल और बैंकों के अलावा कई महत्वपूर्ण स्थल हैं जिसके चलते हमेशा लोगों की आवाजाही बनी ही रहती है। विभिन्न इलाकों में जाने के लिए हजारों वाहन चालक इस इलाके का ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कार्पोरेशन के अधिकारियों से अवैध पार्किंग खत्म करने के लिए कदम उठाने का केवल आश्वासन ही मिलता है पर अब तक कुछ हुआ नहीं है।
इनका कहना है…

वाहनों की अवैध पार्किंग की वजह से पहले से संकरी सडक़ ने गली का रूप ले लिया है। अक्सर पुलिस से बचने के उद्देश्य से बाइक चालक अपनी बाइक पार्क कर गायब हो जाते हैं। ऐसे हालात को रोकने के लिए सरकार को कुछ कदम उठाने चाहिए। ऑटों को हटाने के लिए बोलने पर ऑटो चालक लडऩे को भी तैयार हो जाते हैं।
– मुरुगन, पेरम्बूर
——-
लोगों की लापरवाही से यहां रहने वालों का जीना दुश्वार हो गया है। हमेशा यहां वाहनों की आवाजाही रहती है। अवैध पार्किंग खत्म करने के लिए कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला। शिकायत के बाद अधिकारियों द्वारा आश्वासन देने के बजाय अगर कदम उठाया जाए तो बेहतर होगा।
– शिवा, मानिक विनायगर स्ट्रीट, पेरम्बूर
—-
बाइक और ऑटो की अवैध पार्किंग की वजह से पैदल चलने में भी डर लगता है। संकरी सडक़ को पार्किंग और संकरी कर देती है जिससे बसों का भी निकलना मुश्किल होता है। सरकार द्वारा अगर सख्त कदम उठा कर अवैध पार्किंग को खत्म कर दिया जाए तो इससे पूरे इलाके के लोगों की समस्या खत्म हो जाएगी।
-कार्तिक, उदय सूर्यन स्ट्रीट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो