script

Tamilnadu सड़क नहीं होने से डोली से लेकर आए शव

locationचेन्नईPublished: Dec 13, 2019 03:55:43 pm

Submitted by:

Dhannalal Sharma

वानियम्बाड़ी से नेकानामलै गांव (Nekanamalai village) जो कि पर्वतीय क्षेत्र (area) में बसा है को जाने के लिए सड़क सुविधा नहीं (No road facility) है,

Tamilnadu सड़क नहीं होने से डोली से लेकर आए शव

Tamilnadu सड़क नहीं होने से डोली से लेकर आए शव

तिरुपतूर. जिले के वानियम्बाड़ी स्थित पर्वतीय क्षेत्र के नेकानामलै गांव निवासी पेशे से दैनिक मजदूर मुन्नुसामी (28) की दो दिन पूर्व कोयंबत्तूर में एक इमारत में कार्य करते समय करंट लगने से मृत्यु हो गई। गुरुवार सांय परिजन उसके शव को कोयम्बत्तूर से वानियम्बाड़ी लेकर आए। वानियम्बाड़ी से नेकानामलै गांव जो कि पर्वतीय क्षेत्र में बसा है को जाने के लिए सड़क सुविधा नहीं है, इसलिए परिजन शव को एक डोली में लादकर कंधे से उठाकर करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय कर गांव ले गए। इस दौरान रास्ते में मृतक की गर्भवती पत्नी अनिता पैदल चलते हुए अचानक बेहोश होकर गिर गई। किसी तरह उसे भी गांव ले जाया गया।
गांव में कोई सुविधा नहीं
गौरतलब है कि पर्वतीय क्षेत्र में बसे नेकानामलै गांव में करीब 300 परिवारों का निवास है। देश को आजाद हुए 70 साल हो गई लेकिन इस गांव में आवागमन के लिए अब तक न तो सड़क सुविधा उपलब्ध हो पाई है और न ही अस्पताल बना है। और तो और, गांव में शुद्ध पेयजल एवं स्ट्रीट लाइटों की भी सुविधा नहीं है। गांववासी कई दफा जिला प्रशासन से सड़क सहित मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की मांग कर चुके हैं इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।
युवा जाते हैं दूसरे राज्यों में काम करने
इस गांव के ज्यादातर युवा दूसरे राज्यों में काम करने चले गए हैं। गांव में एक प्राइमरी स्कूल है लेकिन उसमें सप्ताह में तीन दिन ही शिक्षक आते हैं। जिस दिन शिक्षक आते हैं उसी दिन बच्चे स्कूल में पढऩे के लिए जाते हैं। अगर कोई बीमार होता है तो उसे डोली में लाकर कंधे से वानियम्बाड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया जाता है। इस घटना की जानकारी मिलते ही तिरुपतूर कलक्टर शिवन अरुल ने वन विभाग अधिकारी के साथ बातचीत कर शीघ्र सड़क सहित मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो