scriptभीलवाड़ा मूल के कारोबारी परिवार के दो जनों की हत्या | Robbers murder Sirkazhi jewellers wife and son police gun down suspe | Patrika News

भीलवाड़ा मूल के कारोबारी परिवार के दो जनों की हत्या

locationचेन्नईPublished: Jan 27, 2021 04:59:34 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

एक लुटेरे का हुआ एंकाउंटर, दो अन्य को माल के साथ दबोचा

भीलवाड़ा मूल के कारोबारी परिवार के दो जनों की हत्या

भीलवाड़ा मूल के कारोबारी परिवार के दो जनों की हत्या

 

मइलादुतुरई. हाल ही में कृष्णगिरी के होसूर जिले स्थित मुथुट फाइनेंस ब्राच में छह सदस्यों की सशस्त्र गिरोह द्वारा 25 किलो सोना और 96 हजार नकदी लूट के मामले के बाद पुलिस द्वारा छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से सभी गहने और नकदी बरामद किए जाने के बाद अब मइलादुतुरई जिले में एक और डकैती का मामला सामने आया है। मइलादुतुरई जिला पुलिस ने सिरकाली में प्रवासी गोल्ड कारोबारी की पत्नी व बेटे की हत्या कर घर से 16 किलो सोने के गहने लेकर फरार हुए चार सदस्यों की गैंग में एक की एंकाउंटर की, जबकि दो को गहनों के साथ पकड़ लिया।

 

एक अन्य आरोपी फरार हो गया है और उसकी तलाश जारी है। कारोबारी समेत दो अन्य लोग घायल हो गए। मृतकों की पहचान गोल्ड कारोबारी धनराज की पत्नी डी. आशा (45) और बेटा डी. अखिल (28) के तौर पर हुई है। जबकि धनराज और अखिल की पत्नी निकिला 23 गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सिरकाली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि धनराज की ज्वेलरी की दुकान घर के पास ही स्थित है। सुबह 6 बजे गैंग के सदस्य धनराज के घर में घुसे और धनराज को चाकू से धमकाना शुरू कर दिया। बचाव में आने पर आरोपियों ने कू्ररता से बेटे और पत्नी का गला काट कर उनकी हत्या कर दी। साथ ही धनराज को बांध कर चाभी लिया और वहां से 16 किलो सोने के गहने लूटे और धनराज के कार में बैठ कर फरार हो गए।

 

साथ ही घर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी साथ उठा ले गए। धनराज के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और बहु और धनराज को अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने के बाद मइलादुतुई पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना कर जांच शुरू किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने धनराज से हिन्दी में बात की थी, जिससे पता चला कि वे हिन्दी भाषी के थे। लुटेरे इस जानकारी के साथ घर में प्रवेश किए थे कि धनराज मोहरा ज्वेलरी और थोक ज्वेलरी का कारोबारी है। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को एरुक्कुर में एक कार पार्क होने और खुनी कपड़ों के साथ आरोपियों को घुमने की जानकारी मिली थी।

 

जानकारी के आधार पर पुलिस एरुक्कुर गांव पहुंची और मनीबल, आर मनीष (23) और जे. रमेश प्रकाश (20) नामक तीन आरोपियों को पकड़ा, जबकि कर्नारम नामक गैंग का चौथा सदस्य वहां से भाग गया। सभी आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं। पुलिस तीनों को पकड़ कर अपने साथ लेकर जाने लगी। तभी अचानक से मनीबल नामक आरोपी ने पुलिस पर हमला कर वहां से भागने की कोशिश करने लगा, तभी पुलिस ने उसका एंकाउंटर कर दिया। साथ ही 17 किलो सोने के गहने और दो गन बरामद किए।

 

आगे की जांच पड़ताल जारी है। सूत्रों के अनुसार घटना के दौरान आरोपियों ने धनराज चौधरी को बांध कर हमला किया था। वहीं उनकी बहु छत से दूसरे तरफ कुद कर घायल हो गई थी। ऐसी आशंका जताई गई है कि आरोपियों में एक आरोपी धनराज के घर में पहले नौकर के तौर पर काम करता था। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में तमिलनाडु में उत्तरी लोगों द्वारा डकैती के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले सप्ताह ही होसूर के मुथुट फाइनेंस कंपनी में बंदूक की नोक से 25 किलो सोना लूटा गया था। हालांकि 18 घंटों के अंदर पुलिस की टीम ने आरोपियों को कपड़ लिया था। मामले में लिप्त सभी आरोपी मध्य प्रदेश के थे और सभी को हैदराबाद से पकड़ा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो