आरपीएफ जवान एसवी जोश को मिलेगा राष्ट्रपति जीवन रक्षा पदक

- साहसिक कार्य के लिए सम्मान

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 12 Feb 2021, 04:59 PM IST

चेन्नई.

एगमोर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से फिसलकर प्लेटफार्म के बीच फंसी बच्ची को बचाने वाले आरपीएफ जवान एसवी जोश को राष्ट्रपति जीवन रक्षा पदक के लिए चयनित किया गया है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दूसरों का जीवन बचाने के लिए बहादुरी दिखाने वाले 40 लोगों को जीवन रक्षा पदक प्रदान किए जाने की स्वीकृति दी है।

जीवन रक्षा पदक प्राप्त करने वाले एसवी जोश ने पत्रिका को बताया कि उन्होंने जो किया वो उनका फर्ज था। मेरे इस साहसिक कार्य के लिए जीवन रक्षा पदक से पुरस्कृत होना मेरे लिए गर्व की बात है। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरा नाम कभी इस पुरस्कार के लिए चयनित होगा। विभाग के अधिकारियों ने मेरी काफी प्रशंसा की।

यह था मामला
एक जून 2019 को एगमोर रेलवे स्टेशन के प्लैटफार्म संख्या 4 पर आरपीएफ के जवान एसवी जोश की तत्परता से एक बच्ची की जान बच गई थी। एगमोर से तंजावुर जाने वाली ट्रेन में अपनी मां को बोगी में चढ़ते देख बच्ची ने भी चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश की। इस दौरान फिसलकर वह ट्रेन के नीचे गिर पड़ी थी और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ कर्मी जोश ने बच्ची को सकुशल बाहर निकाला। इस कार्य के लिए जवान की हर तरफ प्रशंसा हुई थी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned