scriptRPF की बड़ी कार्रवाई: काटपाडि रेलवे स्टेशन पर एक करोड के चांदी के आभूषण और 32 लाख नगदी जब्त | RPF seizes Rs 32 lakh cash, 1 core of silver at katpadi railway statio | Patrika News

RPF की बड़ी कार्रवाई: काटपाडि रेलवे स्टेशन पर एक करोड के चांदी के आभूषण और 32 लाख नगदी जब्त

locationचेन्नईPublished: Jul 09, 2021 03:18:34 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– आरपीएफ की सबसे बड़ी कार्रवाई- चार लोगों से बरामद हुआ माल

RPF seizes Rs 32 lakh cash, 1 core of silver at katpadi railway station

RPF seizes Rs 32 lakh cash, 1 core of silver at katpadi railway station

काटपाडि.

वैसे तो आमतौर पर रेलवे स्टेशन से अधिकांश यात्री बिना किसी जांच के ही बाहर निकल जाते हैं ,लेकिन गुरुवार रात को आरपीएफ के क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच के अधिकारियों की कार्रवाई में जो तस्वीर उभरकर आई उसने आरपीएफ के होश उड़ा दिए।

काटपाडि रेलवे स्टेशन- रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार की रात विशाखापत्तनम कोलम एक्सप्रेस ट्रेन में सवार चार लोगों के कब्जे से 32.20 लाख से अधिक नगद और लगभग 145 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए जिसकी कीमत 1,05, 89, 631 बताई गई है। चारों यात्रियों से कुल मिलाकर 1,38,10,531 की संपत्ति जब्त की गई है। आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त बीरेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है जिसमें चांदी के आभूषण और नगदी जब्ती हुई है।

जानकारी के मुताबिक आरपीएफ को कई दिनों से खबर मिल रही थी कि अवैध रूप से हवाला का पैसा और अन्य सामग्री एक टे्रनों के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। इस वजह से स्टेशन पर सख्त चेकिंग लगाई गई थी। आरपीएफ के क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच के इंस्पेक्टर डी. मधुसूदन रेड्डी और उनकी टीम एएसआई आनंद, हैड कांस्टेबल आर. संतोष कुमार, जी. वेंकटेशलू, मार्टिन सैम्अल और कांस्टेबल एम.पेरियासामी ने जांच अभियान चलाया और काटपाडि रेलवे स्टेशन पर उतरे चार लोगों को पूछताछ के बाद सामान की जांच की।

ये चारों विशाखापत्तनम कोलम एक्सप्रेस ट्रेन में नेल्लूर से सेलम के लिए यात्रा कर रहे थे। रात 9.52 बजे ट्रेन प्लैटफार्म संख्या एक पर आई तो वे सात बैग लेकर उतरे। संदेह होने पर आरपीएफ कर्मियों ने उनके सामान की तलाशी ली जिसमें उनके बैग से 32,20,900 रुपए और 144.865 किलो चांदी के आभूषण मिले। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि चारों को आगे की पूछताछ के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो