scriptमुख्यमंत्री स्टालिन ने कोरोना प्रभावित राशन कार्ड धारकों को 4 हजार की राहत राशि देने की घोषण की | Rs 4,000 per family, free bus travel for women: The first 5 orders sig | Patrika News

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोरोना प्रभावित राशन कार्ड धारकों को 4 हजार की राहत राशि देने की घोषण की

locationचेन्नईPublished: May 07, 2021 02:07:58 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

तमिलनाडु के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के कुछ समय बाद कोरोना महामारी के बीच राशन कार्ड धारकों में 4 हजार की राहत राशि

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोरोना प्रभावित राशन कार्ड धारकों को 4 हजार की राहत राशि देने की घोषण की

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोरोना प्रभावित राशन कार्ड धारकों को 4 हजार की राहत राशि देने की घोषण की


– मई से पहली किश्त के तहत दिए जाएंगे 2 हजार
चेन्नई. तमिलनाडु के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के कुछ समय बाद कोरोना महामारी के बीच राशन कार्ड धारकों में 4 हजार की राहत राशि, महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा और मिल्क की कीमतों में कमी करने समेत पांच आदशों पर पहला हस्ताक्षर किया। इनमें से कुछ आदेश स्टालिन के चुनावी घोषणापत्र से संबंधित हैं।

 

शपथ ग्रहण के बाद स्टालिन ने कार्यालय का कार्यभार संभालते ही कोरोना वायरस के दौरान संकट का सामना कर रहे राज्य को राहत प्रदान करने के लिए पांच आदेशों पर हस्ताक्षर किया। उनके पांचों आदेश के तहत सभी राइस राशन कार्ड धारकों में तत्काल 4 हजार की सहायता दी जाएगी, ताकि संकट का सामना कर रहे लोगों की मदद हो सके। 4 हजार में से दो हजार इसी महीने वितरित किया जाएगा और दो हजार बाद में दिया जाएगा।

 


-सरकारी बसों में महिलाएं करेंगी मुफ्त यात्रा
वर्किंग और छात्राओं समेत सभी वर्ग की महिलाएं शनिवार से राज्य के स्वामित्व वाली बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। इस योजना से परिवहन विभाग को घाटा होने वाले 1200 करोड़ का राज्य सरकार वहन करेगी। चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे के मुताबिक आवीन मिल्क की कीमतों को 3 रूपए तक घटाया जाएगा। डीएमके सरकार के पहले सौ दिनों में लोगों की सभी शिकायतों को दूर करने के वादे को पूरा करने के लिए एक नया विभाग बनाया जाएगा।

 


-निजी अस्पतालों में कोविड केयर का पूरा खर्च उठाएगी सरकार
निजी अस्पतालों में कोविड उपचार के खर्च को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर किया जाएगा और सरकार द्वारा अस्पतालों में प्रतिपूर्ति की जाएगी। राज्य सरकार का यह कदम राज्य भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सामने आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो