हिन्दी कविता प्रतियोगिता के लिए 50 हजार का पुरस्कार

हिन्दी कविता प्रतियोगिता के लिए 50 हजार का पुरस्कार

P.S.Vijayaraghavan | Updated: 07 Feb 2019, 02:28:00 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

हिन्दी कविता लेखन के प्रति आकर्षण बढ़ाते हुए युवा पीढ़ी में हिन्दी प्रचार प्रसार के लिए पंजाब एसोसिएशन 50 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान करेगा।


चेन्नई.
हिन्दी कविता लेखन के प्रति आकर्षण बढ़ाते हुए युवा पीढ़ी में हिन्दी प्रचार प्रसार के लिए पंजाब एसोसिएशन 50 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान करेगा। इस आशय की सूचना पंजाब एसोसिएशन के महासचिव रमेश लाम्बा की ओर से कवि सम्मलेन के संचालक ईश्वर करुण ने दी है। इसके लिए चेन्नई के विभिन्न महाविद्यालयों के चुने हुए छात्र छात्राओं के बीच प्रतिस्पर्धा रखी गई थी। प्रतियोगिता के पहले चरण में पंजाब एसोसिएशन के कल्याण कार्यक्रमों की निर्देशिका निर्मल भसीन की अध्यक्षता में गठित विशेषज्ञों के पैनल में कवि ईश्वर करुण, डॉ.निर्मला मौर्या, अनीता सोनी, स्वाति धवन ने 11 छात्र छात्रा कवियों का चुनाव किया है। अण्णा आदर्श महिला महाविद्यालय में इस चुनाव के लिए हिन्दी विभाग की डॉ पद्मप्रिया और डॉ ललिता के मार्गदर्शन में सम्पन्न आयोजन में जिन 11 छात्रों का चुनाव हुआ है उनके नाम हैं -भरत (डी जी वैष्णव कॉलेज ) खुशाली (जी एस एस कॉलेज ) चारु (अण्णा आदर्श कॉलेज ) दीपक जैन (ए एम जैन कॉलेज ) दीपशिखा (वल्लीअम्माल कॉलेज ) मानस नायक (गुरुनानक कॉलेज) मोनिका (मद्रास विश्वविद्यालय ) शिवानी (हिन्दू कॉलेज ) इन्दु नारा (दक्षिण भारत हिन्दी प्रचार सभा ) लवीना (एम ओ पी वैष्णव कॉलेज ) स्वाति (स्टेल्ला मारिस कॉलेज )। अब इन चुने हुए युवा कवियों कवियत्रियों को 8 फरवरी को आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मलेन में देश के लोकप्रिय कवियों के साथ काव्य पाठ का अवसर दिया जाएगा। इन में से चुने गए प्रथम द्वितीय तृतीय को 50 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इस अवसर पर चेन्नई के स्थानीय कवियों को उनकी साहित्यिक उपलब्धियों के लिए दिया जानेवाला शील्ड इस वर्ष प्रसिद्ध कवयित्री डॉ.निर्मला मौर्या को दिया जाएगा। ज्ञातव्य है कि डॉ निर्मला की कई काव्य पुस्तकें प्रकाशित और चर्चित हुई हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned