मुख्यमंत्री ने केंद्र से लोकल ट्रेन चलाने का किया आग्रह

राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल से दक्षिण रेलवे को चेन्नर्ई और चेन्नई के बाहर ईएमयू और उपनगरीय ट्रेन का संचालन शुरू करने का निर्देश देने का आग्रह किया।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 23 Oct 2020, 06:07 PM IST


चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल से दक्षिण रेलवे को चेन्नर्ई और चेन्नई के बाहर ईएमयू और उपनगरीय ट्रेन का संचालन शुरू करने का निर्देश देने का आग्रह किया। कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से गत मार्च से लोकल ट्रेनों का संचालन रोका गया है। गोयल को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा ईएमयू और उपनगरीय ट्रेनों को अगर फिर से शुरू किया गया तो इससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा और अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार आएगी। दक्षिण रेलवे ने राज्य में कई इंटर स्टेट और इंट्रा स्टेट ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है।

 

इसी प्रकार से राज्य सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के लिए मेट्रो टेन समेत अन्य सार्वजनिक परिवहन के संचालन को अनुमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि गत 2 सितंबर को इएमयू और उपनगरीय ट्रेनों के संचालन को शुरू करने को लेकर राज्य सरकार ने आग्रह किया था। ऐसी स्थिति को देखते हुए आप दक्षिण रेलवे को लोकल टे्रनों के संचालन को शुरू करने का निर्देश दें, ताकि लोगों की परेशानियां दूर हो सकें। उल्लेखनीय है कि गत 5 अक्टूबर से आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को दक्षिण रेलवे द्वारा संचालित हो रही इएमयू स्पेशल उपनगरी टे्रनों में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned