तमिलनाडु में रविवार से सशर्त सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने की मिली अनुमति..

सैलून और ब्यूटी र्पालर चेन्नई और कंटेनमेंट जोन में नहीं खुल सकते हैं।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 23 May 2020, 01:29 PM IST

चेन्नई.

ऑटो और साइकिल रिक्शा के बाद तमिलनाडु सरकार रविवार से राज्य में ब्यूटी पॉर्लर और सैलून की दुकानों को फिर से खोलने के लिए अनुमति दे दी है। सैलून और ब्यूटी पार्लर सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुले रह सकते हैं। हालांकि, ये सभी व्यवसाय चेन्नई और नियंत्रण क्षेत्रों में फिर से नहीं खुल सकते हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन में सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति नहीं होगी।

नियमों का पालन जरूरी
राज्य सरकार ने अनुमति देने के साथ नियम भी सख्त कर दिए है जिनमें इन दुकानों में किसी भी एयर कंडीशनिंग की अनुमति नहीं होगी। राज्य सरकार ने कहा कि सैलून और ब्यूटी पार्लरों में सभी को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना जरूरी होगा और उनकी दुकानों को दिन में कम से कम पांच बार डिसइंफेक्ट करना होगा। कोविड-19 के लक्षण दिखाने वाले किसी भी कर्मचारी या ग्राहक को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही, कंटेनमेंट जोन में रहने वाले किसी भी निवासी को सैलून में काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं प्रत्येक ग्राहकों को सैनीटाइजर देना होगा।

पहले दिए आदेश
कुछ दिन पहले लॉकडाउन 4 शुरू होने पर राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में पुरुषों के लिए केवल सैलून खोलने की अनुमति दी गई थी। विदित हो तमिलनाडु राज्य भारत में कोरोना वायरस के दूसरे सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नाइयों से सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के बाद ग्रेटर चेन्नई पुलिस सीमा, अन्य निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के अलावा अन्य क्षेत्रों में 19 मई से सैलून फिर से खोलने के आदेश दिए।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned