कमल हासन को एक और झटका संतोष बाबू आईएएस व पद्म प्रिया ने भी पार्टी से दिया इस्तीफा

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारी हार के बाद अभिनेता कमल हासन के नेतृत्व वाली पार्टी मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) को झटके पर झटके मिल रहे हैं

By: Vishal Kesharwani

Published: 13 May 2021, 08:51 PM IST


चेन्नई. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारी हार के बाद अभिनेता कमल हासन के नेतृत्व वाली पार्टी मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) को झटके पर झटके मिल रहे हैं। चुनाव हारने के बाद से अब तक कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। वहीं गुरुवार को दो और चर्चित चेहरों ने पार्टी छोड़ दी। पूर्व आईएएस अधिकारी संतोष बाबू और पर्यावरण कार्यकर्ता डी. पद्म प्रिया ने गुरुवार को पार्टी छोडऩे की घोषणा की। इससे एक सप्ताह पहले ही पार्टी उपाध्यक्ष आर. महेन्द्रन ने पार्टी छोड़ी थी।

 

ट्वीट कर अपने निर्णय की घोषणा करते हुए संतोष बाबू ने कहा व्यक्तिगत कारणों से वे पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने एमएनएम टीकट पर वेलाचेरी विस सीट से चुनाव लड़ी थी। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि मेरे दोस्त मैं अपने भारी मन से सूचित कर रहा हूं कि मै अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। मै कमल हासन और अन्य पदाधिकारियों का स्नेह और मित्रता के लिए आभार प्रकट करता हूं। पद्म प्रिया ने भी पार्टी से बाहर निकलने के कारणों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। उन्होंने मदुरैवायल के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया, क्योंकि राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं होने और पहले चुनाव के दौरान मतदाताओं ने अच्छा सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि कई कारणों से उन्होंने पार्टी छोड़ी है।

 


-हार गए थे चुनाव
विधानसभा चुनाव के दौरान संतोष बाबू और पद्म प्रिया को उनके संबंधित विधानसभा सीटों से भारी हार मिली थी। पार्टी के अंदर के सूत्रों ने बताया कि पार्टी छोडऩे वालों की यह शुरूआत है। पिछले सप्ताह कमल हासन और पार्टी सदस्यों के बीच बैठक हुई थी तो कमल हासन में असंतोष और विश्वास की कमी नजर आई। कुछ सदस्यों ने चुनावों के लिए किए गए वित्तीय लेनदेन के बारे में अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही के लिए कहा, लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली थी, जोकि स्वीकार्य नहीं है। इसके अलावा कार्यकर्ताओं को लगता है कि हासन ने पूरे राज्य के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया, बल्कि अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ही ध्यान दिया।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned