भाजपा में शामिल हुईं शशिकला

राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। AIADMK के दिग्गज नेता नैनार नागेंद्रन ने भी कुछ अरसे पहले भाजपा की सदस्यता स्वीकार कर ली थी।

चेन्नई. एआईएडीएमके से किनारे कर दी गईं राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा रविवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। पार्टी के महासचिव मुरलीधरराव ने पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री पोन राधाकृष्णन की उपस्थिति में शशिकला पुष्पा को पार्टी की सदस्यता दी। उल्लेखनीय है कि एआईएडीएमके के दिग्गज नेता नैनार नागेंद्रन ने भी कुछ अरसे पहले भाजपा की सदस्यता स्वीकार कर ली थी।

सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता ने २०१६ में दिल्ली एयरपोर्ट पर कथित रूप से शशिकला पुष्पा की डीएमके सांसद तिरुचि एन. शिवा के साथ बहस की वजह से पार्टी से बाहर कर दिया था। बहरहाल, उनको पार्टी से बेदखल करने का कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया। शशिकला पुष्पा ने सुप्रीम कोर्ट में यह तथ्य दर्ज कराया इस वजह से उनकी एआईएडीएमके में सदस्यता बरकरार रही। एआईएडीएमके की बैठकों में उनको आना-जाना नहीं होता है लेकिन आधिकारिक तौर पर उनको बाहर भी नहीं किया गया। ऐसे में अब उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

गौरतलब है कि २०११-१४ तक शशिकला पुष्पा तुत्तुकुड़ी नगर निगम की महापौर रहीं। जयललिता ने उनको २०१४ में राज्यसभा का टिकट दे दिया था। उस दिन से वे राज्यसभा सांसद हैं। उनका कार्यकाल २०२० में समाप्त होगा।

BJP
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned