scriptSBI ATM लूट में दूसरे राज्य के गिरोह का हाथ, तमिलनाडु में सक्रिय है गिरोह: पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल | SBI ATM Theft Case: Chennai police launches manhunt to nab a gang | Patrika News

SBI ATM लूट में दूसरे राज्य के गिरोह का हाथ, तमिलनाडु में सक्रिय है गिरोह: पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल

locationचेन्नईPublished: Jun 22, 2021 03:53:44 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह की एटीएम में शातिराना अंदाज में चोरी की सूचना मिली है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लूट में शामिल व्यक्ति दूसरे राज्य के रहने वाले है।

SBI ATM Theft Case: Chennai police launches manhunt to nab a gang

SBI ATM Theft Case: Chennai police launches manhunt to nab a gang

चेन्नई.

कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन में मिली छूट के साथ साथ चोरी की वारदातों में एकाएक बढ़ोतरी हो गई है। इसी कड़ी में चेन्नई में एटीएम में कारीगरी कर चोरी की एक ऐसी वारदात सामने आई, जिसने पुलिस समेत बैंक प्रबंधन तक को हैरान कर दिया। दरअसल, चोरों ने चेन्नई के अलग-अलग स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के एटीएम में घुसकर कैश डिपॉजिट मशीन से बड़े ही शातिराना अंदाज में 35 लाख रुपए से अधिक की नगदी चुरा लिए।

इतनी बड़ी चोरी का खुलासा होने के बाद चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने कहा है कि एसबीआई के एटीएम में हुई लूट में दूसरे राज्य का गिरोह शामिल है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में 7 एटीएम में चोरी की सूचना मिली है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर साफ हुआ कि मशीन से अज्ञात चोरों द्वारा लाखो रुपए की चोरी कर ली गई है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे है।

Must Read: चेन्नई के एटीएम में हुई कमाल की कारीगरी, मशीन में उंगली डालकर चोरों ने उड़ाए 35 लाख रुपए

पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने एसबीआई के अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद कहा कि तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में यह लुटेरे सक्रिय हैं। पूरे तमिलनाडु में 48 लाख रुपए की लूट हुई है। देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह की एटीएम में शातिराना अंदाज में चोरी की सूचना मिली है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लूट में शामिल व्यक्ति दूसरे राज्य के रहने वाले है।

एसबीआई के महाप्रबंधक राधाकृष्णन ने कहा कि इसके जवाब में एसबीआई बैंक ने देशभर के एटीएम से नकद निकासी पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। चेन्नई में दिल्ली के एक गिरोह को नए सिरे से एटीएम में सेंध लगाने के बाद एसबीआई ने कार्रवाई की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो