scriptहेडमास्टर बने मिसाल: प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को कराया स्कूल में भर्ती | School Headmaster help migrants to admission in TN | Patrika News

हेडमास्टर बने मिसाल: प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को कराया स्कूल में भर्ती

locationचेन्नईPublished: Oct 22, 2021 07:12:01 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– खुद ने दी 1-1 हजार की प्रोत्साहन राशि

School Headmaster help migrants to admission in TN

School Headmaster help migrants to admission in TN

श्रीविल्लीपुत्तुर.

विरुदनगर जिले के श्रीविल्लीपुत्तूर तहसील के सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने मिसाल पेश करते हुए प्रवासी श्रमिकों के बच्चों का न केवल स्कूल में दाखिला कराया बल्कि उनके अभिभावकों को प्रोत्साहन स्वरूप 1-1 हजार रुपए की नकदी भी दी।
तहसील के पदिकासुवैथनपट्टी में तोपुर-पंचायत यूनियन प्राइमरी स्कूल है। इस सरकारी स्कूल में गांव के सभी छात्र पढ़ रहे हैं। असम, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत अन्य राज्यों के कई मजदूर गांव के पास की कताई मिलों में रहकर काम कर रहे हैं। इन श्रमिकों को बच्चे हर वक्त खेलते नजर आते थे और स्कूल जाने से इनका कोई सरोकार नहीं था।
स्कूल के प्रधानाध्यापक जयकुमार ज्ञानराज ने बच्चों के अभिभावकों से बात की। उनको शिक्षा की महत्ता समझाते हुए बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मनाया। प्रधानाचार्य की बात से वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हो गया।
इसके बाद गुरुवार को इन बच्चों के सरकारी स्कूल में दाखिले का कार्यक्रम आयोजित हुआ। प्रधानाचार्य ने छह छात्रों को वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया और साथ ही दाखिले की पर्ची निकालकर अभिभावकों को सौंपी।
इसके अलावा, प्रधानाध्यापक ज्ञानराज ने प्रत्येक छात्र को अपने बटुए से इनको प्रोत्साहन राशि दी। प्रधानाध्यापक ने इन परिवारों को मुफ्त चावल और किताबें भी प्रदान कीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो