शिक्षक ने स्कूल में छात्रा का किया शारीरिक शोषण

शिक्षक ने स्कूल में छात्रा का किया शारीरिक शोषण

Purushotham Reddy | Publish: Sep, 03 2018 09:08:28 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

अभिभावकों ने पीटा, शिक्षक गिरफ्तार

चेन्नई. राÓय के एक स्कूल शिक्षक सतीश को पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार किया गया है। सतीश यहां के एक निजी विद्यालय में गणित का शिक्षक था। उसके ऊपर एक ब'ची का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगा है।
पुलिस ने बताया कि सतीश ने मय्यानूर के एक प्राइवेट स्कूल में कुछ दिन पहले ही गणित के शिक्षक के पद पर जॉइन किया था। उसने स्कूल की एक ब'ची को मिठाई देने का लालच दिया और उसका शारीरिक शोषण किया। जब ब'ची के माता-पिता को शिक्षक की इस हरकत के बारे में पता चला तो उन्होंने विद्यालय प्रबंधन से इसकी शिकायत की। अभिभावकों से सतीश के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद प्रबंधन ने सतीश को स्कूल से तत्काल निकाल दिया। जब वह स्कूल में अपने दस्तावेज लेने आया था। इसी दौरान कुछ अभिभावकों ने उसका विरोध किया। उन्होंने सतीश को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। हंगामा बढऩे पर किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पल्लापट्टी पुलिस ने सतीश को हिरासत में ले लिया। इधर अभिभावकों ने सतीश के खिलाफ लिखित शिकायत की। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के खोजी कुत्तों से लुटेरों में भय
-लौटा गए 16 लाख रुपए का सोना
चेन्नई. पुलिस के खोजी कुत्तों का खौफ लुटेरों में कुछ इस कदर बसा हुआ था कि लगभग एक हफ्ते पहले 40 वर्षीया महिला से लूटी गई 16 लाख रुपए की Óवेलरी वह वापस कर गए। दरअसल, 26 अगस्त को पेरंबूर स्थित चिन्नासामी स्ट्रीट में रहने वाले इम्तियाज अबूबकर अपने ब'चों के साथ बाहर गए हुए थे, जब परिवार वाले रात लगभग साढ़े 10 बजे वापस लौटे तो उन्हें दरवाजा टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो कई कीमती चीजें गायब थी। अबूबकर ने तुरंत सेंबीयम पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने घर से फिंगरप्रिंट्स इक_े किए और जांच शुरू की। जांच में न तो पीडि़त के रिश्तेदारों ने सहयोग किया और न ही पड़ोसियों ने।
इस दौरान पुलिस को शक हुआ कि वारदात को अंजाम देने वाला कोई भीतरी ही है। जाने से पहले, अधिकारी ने पीडि़त और उसके परिवार से कहा कि आरोपी की शिनाख्त पुलिस के कुत्ते कर लेंगे और यह इशारा भी किया कि लूट की घटना को अंजाम देने में किसी अंदर के व्यक्ति का ही हाथ है। जांच अधिकारी ने कहा, हमने यह भी उनको बताया कि संदिग्ध पर हमारी पूरी नजर है और हम दो दिन में मामला हल कर लेंगे।
रविवार को अबूबकर की मां जमीला (71) को घर के सामने एक बैग मिला, जिसमें चोरी हो चुकी सारी Óवेलरी रखी हुई थी। अधिकारी ने कहा, उन्हें चोरी हुई पूरी Óवेलरी मिल गई। हमें शक था कि यह किसी परिवार वाले का ही काम है। हमने शनिवार को खोजी कुत्तों की धमकी दी, जो कि कारगर साबित हुई। हो सकता है धमकी से डरकर आरोपी ने पूरा सामान वापस कर दिया। मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने यह भी कहा, यह महज एक ट्रिक थी। पीडि़त व्यक्ति एक संगठित परिवार में रहता है। इसलिए वे जांच में हमारा सहयोग नहीं कर रहे थे।

 

Ad Block is Banned