तमिलनाडु में 22 मार्च से अगले आदेश तक 9वीं से 11वीं तक स्कूल रहेंगे बंद

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 989 मामले सामने आए, नौ और मरीजों की मौत हुई।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 20 Mar 2021, 05:23 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में 22 मार्च से स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है। तमिलनाडु सरकार के रेवेन्यू एंड डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने कहा है कि राज्य के नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षा के स्कूल 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इन कक्षा में पढऩे वाले छात्रों के हॉस्टल भी बंद रहेंगे। हालांकि, ऑनलाइन या डिजिटल माध्यम से कक्षाए जारी रहेंगे।

ज्ञातव्य है कि कोरोना संक्रमण कम होने के बाद राज्य में स्कूल खोलने का फैसला लिया गया था लेकिन एक बार फिर संक्रमण बढऩे के बाद 9, 10 और 11 वीं क्लास को फिर से बंद कर दिया गया है।

छात्रों को पढ़ाई का नुकसान ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा गया गया है। ऑनलाइन क्लास जारी रहेगा। स्कूल खुले रहने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था। तमिलनाडु में 19 जनवरी से 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खुल गए थे। इसके बाद 8 फरवरी से नौंवीं और 11वीं कक्षा के लिए स्कूल खुले थे।

इसके साथ ही तमिलनाडु सरकार ने ये भी कहा गया है कि जो तमिलनाडु बोर्ड के अलावे दूसरे बोर्ड के जो छात्र 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उनके लिए विशेष कक्षा और हॉस्टल की सुविधा जारी रहेगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned