scriptस्कूल खुले, दसवीं व बारहवीं की कक्षाएं शुरू | Schools open for 10th and 12th students, classes begin | Patrika News

स्कूल खुले, दसवीं व बारहवीं की कक्षाएं शुरू

locationचेन्नईPublished: Jan 20, 2021 08:01:06 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के बाद पहली बार स्कूल खुले हैं। स्कूलों में सरकारी कोरोना गाइडलाइन की पालना की गई। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सेनिटाइजिंग की गई। प्रवेश पर विद्यार्थियों के लिए भी हैण्ड सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई।

स्कूल जाती छात्राएं।

स्कूल जाती छात्राएं।

चेन्नई. तमिलनाडु में मंगलवार को दसवीं एवं बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए। कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के बाद पहली बार स्कूल खुले हैं। स्कूलों में सरकारी कोरोना गाइडलाइन की पालना की गई। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सेनिटाइजिंग की गई। इसके अलावा प्रवेश पर विद्यार्थियों के लिए भी हैण्ड सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई। अभिभावकों के पत्र एवं तापमान जांच के बाद प्रवेश दिया गया। दसवीं व बारहवीं के छात्रों को अलग-अलग समय बुलाया गया। एक कक्ष में 25 छात्रों को ही बिठाया गया।

 

स्कूल खुले, दसवीं व बारहवीं की कक्षाएं शुरू

स्कूल आकर छात्र खुश नजर आ रहे थे। एक छात्रा ने कहा कि ऑनलाइन कक्षा के बाद वह अब वास्तविक कक्षा में आकर अच्छा महसूस कर रही है। कोविड-19 के मामले कम होने के बाद अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजकर खुश थे। पहले दिन स्कूलों में 60 से 90 फीसदी उपस्थिति रही।

 

स्कूल खुले, दसवीं व बारहवीं की कक्षाएं शुरू

पाठ्यक्रम में 40 फीसदी कटौती

एमसीसी हायर सेकण्डरी स्कूल चेटपेट में 75 फीसदी उपस्थिति रही। हर कक्षा में 25 छात्रों को प्रवेश के बावजूद उपस्थिति अच्छी रही। एक स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि छात्रों को नया टाइन-टेबल उपलब्ध करवाया गया। कई शिक्षक इस बार बोर्ड परीक्षा में 40 फीसदी पाठ्यक्रम में कटौती से काफी आत्मविश्वास से भरे दिखे। ऐसे में उन्हें शेष पाठ्यक्रम को पूरा कराने में सुविधा हो सकेगी। छात्रों को अब केवल 60 फीसदी पाठ्यक्रम ही पढऩा पड़ेगा। राज्य में दसवीं व बारहवीं में करीब 20 लाख छात्र पढ़ रहे हैं। कई सीबीएसई स्कूल बुधवार से खुलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो