शिक्षा मंत्री 12 अक्टूबर को विभाग के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

राज्य के शिक्षा मंत्री अन्बिल महेश पोय्यामोझी आगामी 12 अक्टूबर को विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे

By: Vishal Kesharwani

Published: 06 Oct 2021, 06:06 PM IST


-पहली से आठवीं तक के लिए स्कूल खोलने के संबंध में होगी चर्चा
चेन्नई. राज्य के शिक्षा मंत्री अन्बिल महेश पोय्यामोझी आगामी 12 अक्टूबर को विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे, जिसमें कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को फिर से खोलने से पहले किए जाने वाले एहतियाती उपायों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार निर्धारित बैठक में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होनी है, क्योंकि यह छोटे बच्चों के कक्षा की बात है।

 

राज्य सरकार ने आगामी 1 नवंबर से राज्य भर में पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को खोलने की अनुमति प्रदान की है। इस संबंध में जारी मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। स्कूलों को खोलने का निर्णय स्वास्थ्य विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और अभिभावकों द्वारा व्यक्त किए गए विचारों पर विचार करते हुए लिया गया था। विशेषज्ञों ने दावा किया था कि औपचारिक स्कूली शिक्षा की अनुपस्थिति से स्कूली बच्चों में सीखने की कमी के साथ साथ अवसाद में भी वृद्धि हो रही है।

 

विशेषज्ञों के सुझाव के आधार पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने छोटे बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने की घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए पहले से ही स्कूलों का संचालन जारी है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned