सप्ताह में छह दिन खुलेंगे स्कूल: सेंगोट्टयन

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन ने स्पष्ट किया कि दसवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह में छह दिनों तक स्कूलों का संचालन होगा।

By: Vishal Kesharwani

Published: 21 Jan 2021, 04:39 PM IST


इरोड. राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन ने स्पष्ट किया कि दसवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह में छह दिनों तक स्कूलों का संचालन होगा। इसके अलावा सरकारी छुट्टी और रविवार को ही स्कूल बंद होंगे। मंंत्री की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक के दौरान इस संबंध में निर्णय लिया गया है। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा स्कूल खुलने के बाद 92 प्रतिशत विद्यार्थी स्कूल पहुंचे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव की तिथि निर्धारित होने के बाद ही बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी। इसीआई द्वारा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद सरकार बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी करेगा।

 

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ दसवीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को छोड़कर सभी कक्षा के विद्यार्थियों को पास करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण पिछले कुछ महीनों से बंद चल रहे राज्य भर की दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 19 जनवरी से स्कूल खोल दिए गए थे। हाल ही में मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि शिक्षक और अभिभावक के बीच हुए विचार विमर्श में 95 प्रतिशत अभिभावकों ने विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलने का आग्रह किया था और उनके सहमति को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोला जा रहा है।

 

यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री ने कहा स्कूलों को खोलने के बाद कक्षा में 25 से अधिक विद्यार्थियों को आने की अनुमति नहीं होगी और स्कूलों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा। सरकार ने विद्यार्थियों के लिए हॉस्टलों को भी खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विटामिन और जिंक टैबलेट प्रदान किया जाएगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned