scriptतमिलनाडु: 15 लाख लोगों के कोरोना टीकाकरण के लिए दूसरा मेगा कैंप आयोजित, स्टालिन ने लिया टीकाकरण केन्द्र का जायजा | Second Mega vaccination camp in TN today, Cm Stalin visit camp | Patrika News

तमिलनाडु: 15 लाख लोगों के कोरोना टीकाकरण के लिए दूसरा मेगा कैंप आयोजित, स्टालिन ने लिया टीकाकरण केन्द्र का जायजा

locationचेन्नईPublished: Sep 19, 2021 04:20:01 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पहला मेगा कैंप 12 सितम्बर को चेन्नई में 1600 बूथों के साथ स्थापित किया गया था। शहर में 600 डॉक्टरों और 600 नर्सों के साथ लगभग 1,600 शिविर आयोजित किए गए।

Second Mega vaccination camp in TN today, Cm Stalin visit camp

Second Mega vaccination camp in TN today, Cm Stalin visit camp

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए 15 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने की दिशा में रविवार को दूसरे मेगा शिविर का आयोजन किया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 3.30 बजे तक करीब 12.23 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य में रविवार को आयोजित किए जा रहे दूसरे विशाल कोरोना शिविर के लिए 17 लाख कोरोना डोज उपलब्ध कराए गए हैं और अधिकारियों से कहा गया है कि जहां कहीं भी कोई कमी रहती है तो उसे तुरंत पूरा किया जाए। तमिलनाडु में टीकाकरण की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है।

इस दौरान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने टीकाकरण केन्द्र का जायजा लिया। डॉक्टरों और टीका लगवा रहे लोगों से भी बात की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्र के सभी काउंटरों के निरीक्षण के दौरान कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा संख्या में कराया जाए, ताकि कोरोना महामारी पर पूरी तरह रोक लगाई जा सके। जनता के सहयोग से कोरोना संक्रमण पर काफी कुछ नियंत्रित किया, हमें सौ फीसद टीकाकरण कराना है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है।

निगम के अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण शिविर अब से सप्ताह में एक बार आयोजित किए जाएंगे, जो कोविशील्ड की दोनों खुराक और कोवैक्सिन के लिए केवल दूसरी खुराक दी जाएगी। स्वास्थ्य सचिव डा. जे राधाकृष्णन ने कहा कि 15 लाख लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है। कुल 20,000 बूथ बनाए जा रहे हैं। हमारे पास मेगा कैंप के लिए 17 लाख की रेंज में टीके होंगे। हमने अधिकारियों से कहा है कि जो भी स्टॉक उपलब्ध है, उसे खत्म कर दें।

विदित हो पहला मेगा कैंप 12 सितम्बर को चेन्नई में 1600 बूथों के साथ स्थापित किया गया था। शहर में 600 डॉक्टरों और 600 नर्सों के साथ लगभग 1,600 शिविर आयोजित किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो