scriptघूमने आई चीनी पर्यटक को अधिकारियों ने वापस वतन भेजा | Second Tourist Sent back to China in Ten days from Rameshwaram | Patrika News
चेन्नई

घूमने आई चीनी पर्यटक को अधिकारियों ने वापस वतन भेजा

जिन जंग दूसरी चीनी नागरिक है जिन्हें पिछले दस दिनों के भीतर रामेश्वरम से वापस चीन भेजा गया।

चेन्नईFeb 18, 2020 / 06:05 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Second Tourist Sent back to China in Ten days from Rameshwaram

Second Tourist Sent back to China in Ten days from Rameshwaram

रामेश्वरम.

दुनिया के लिए बड़ी मुश्किल बनकर उबरा जानलेवा और खतरनाक चीनी वायरस ‘कोरोना वायरसÓ का असर तमिलनाडु के रामेश्वरम में भी दिख रहा है। तमिलनाडु के रामेश्वरम में बतौर टूरिस्ट आई एक चीनी नागरिक को भारत छोडऩे के लिए कहा गया है, ये नागरिक रामेश्वरम घूमने आई थी। बताया जा रहा है कि स्थानीय रहवासियों द्वारा चीनी नागरिक के कोरोना वायरस संक्रमित होने का अंदेशा जताया है जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी। सूत्रों के अनुसार जिन जंग दूसरी चीनी नागरिक है जिन्हें पिछले दस दिनों के भीतर रामेश्वरम से वापस चीन भेजा गया।

एक दिन के लिए आई थी
चीन से रामेश्वम आई अधेड़ उम्र की महिला पर्यटक को सोमवार को रामेश्वरम पहुंचने के तुरंत बाद ही वापस जाने के लिए कह दिया गया। दरअसल वह एक दिन के लिए रामेश्वरम आई थी। वह वुहान प्रांत से 990 किलोमीटर दूर गुआंगडोंग की रहने वाली थी, जहां खतरनाक कोरोना वायरस का गढ़ है।

वह कोलकाता एयरपोर्ट पर टूरिस्ट वीजा पर लैंड की थी। रामेश्वरम पहुंचने के बाद वह एक निजी होटल में कमरा लेने गई लेकिन उसे देखने के बाद होटल के कर्मचारियों ने अधिकारियो को सूचित कर दिया। उसका मेडिकल जांच कराया गया। जिन जंग मंगलवार को रामेश्वरम से जाने वाली थी लेकिन अधिकारियों ने उन्हें तुरंत जाने को कह दिया ताकि कोरोना वायरस को लेकर किसी तरह की सुरक्षा का खतरा ना हो पाए।

मदुरै रवाना हुआ
हालांकि, इसके बाद भी एहतियात बरतते हुए चीनी टूरिस्ट को वापस जाने के लिए कहा गया। अधिकारियों के द्वारा सूचित किए जाने के बाद चीनी टूरिस्ट मदुरै के लिए रवाना हुआ और फिर मंगलवार को मदुरै एयरपोर्ट से होंगकोंग निकल गई। इससे पहले ८ फरवरी को चीनी नागरिक को कोरोना वायरस के संक्रमित होने के संदेह पर वापस चीन वापस भेज दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो