scriptमहिला उद्यमिता व कार्य जीवन संतुलन पर सेमिनार का आयोजन | seminars on women entrepreneurship and work life balanc | Patrika News

महिला उद्यमिता व कार्य जीवन संतुलन पर सेमिनार का आयोजन

locationचेन्नईPublished: Apr 13, 2019 02:00:37 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

फिक्की तमिलनाडु स्टेट काउंसिल की ओर से टेकिंग विंग्स वुमेन्स एम्पलायमेंट, इन्टरप्रीन्यूरशिप एंड एम्पावरमेंट पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

चेन्नई.
फिक्की तमिलनाडु स्टेट काउंसिल की ओर से टेकिंग विंग्स वुमेन्स एम्पलायमेंट, इन्टरप्रीन्यूरशिप एंड एम्पावरमेंट पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार का उद्देश्य कार्यबल चाहे वह नौकरी या उद्यम में, अधिक महिलाओं की अधिक उपस्थिति पर विचार विमर्श करना था। वक्ताओं का कहना था कि महिला को कामकाज में शामिल किए जाने के मामले में हम नेपाल और बांग्लादेश से भी पीछे हैं। इसका कारण सहयोग की कमी, वित्तीय सहयोग का अभाव तथा उद्यमिता शिक्षा और आवश्यक कौशल की कमी है। हालांकि इन चुनौतियों के बाद भी वर्तमान रुझान बढ़ी हुई रुचि को दिखाता है। कार्य जीवन संतुलन से जुड़ी ऐसी पहल की जाए जिससे महिला उद्यमिता को बढ़ावा मिले।
इस मौके पर एमवे ने भारतीय महिलाओं की यात्रा जिसमें उनकी उद्यमिता को दिखाया गया, का सारांश को प्रकाशित किया गया है। नेशनल हेड कारपोरेट मामलात रजत बनर्जी ने भी विचार व्यक्त किए। इसके बाद आयोजित पैनल चर्चा का संचालन विद्या गजपति राज सिंह ने किया। वक्ताओं में रेखा रंगराज, जयदेवी प्रदीप, डा.प्रिया रवि तथा गुनीत सिंगला, डा.जयकुमार, कार्तिक एकाम्बरम, मालिनी सरवणन, राजलक्ष्मी सुब्रमण्यन तथा वसंतकुमार शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो