जनहित के लिए लगाई प्याऊ

जनहित के लिए लगाई प्याऊ

Mukesh Kumar Sharma | Publish: May, 18 2019 12:05:53 AM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

सूर्य की किरणों के कहर से लोग त्रस्त हो रहे हैं। इसके कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। परेशानी खासकर उन लोगों को अधिक होती है जो...

नेल्लोर।सूर्य की किरणों के कहर से लोग त्रस्त हो रहे हैं। इसके कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। परेशानी खासकर उन लोगों को अधिक होती है जो गर्मी में या तो कंपनी या फिर निजी कार्यवश शहर में घूमते हैं और पानी समय पर नहीं मिलता। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए श्री नेल्लोर अड़तालीस पट्टी पोरवाल जैन संघ के तत्वावधान में मंडपाल स्ट्रीट स्तिथ श्री सुमति-श्रेयांस जैन मंदिर के सामने अस्थाई प्याऊ लगाई गई है जिसका शुक्रवार को उद्घाटन हुआ।

इस मौके पर श्री दक्षिण भारत अड़तालीस पट्टी पोरवाल जैन संघ के सलाहकार एवं पूर्व सचिव हीराचंद पी. जैन ने बताया की शहर का मुख्य व्यावसायिक क्षेत्र होने के कारण प्रतिदिन आसपास के गांवों के सैकड़ों लोगों का यहां आना-जाना लगा रहता है और उनको पानी की परेशानी झेलनी पड़ती है।

इस प्याऊ से उनको राहत मिलेगी। पहले दिन यहां छाछ का वितरण भी किया गया। इस मौके पर नेमीचंद जैन, जयंतीलाल जैन, विमल जैन समेत जैन युवा मंच के सदस्य भी उपस्थित थे।

एसी कोच का चोर निकला मलेशिया में होटल का मालिक

एसी कोच में मोटे आसामियों को अपना शिकार बनाकर पैसे बनाने में शातिर अपराधी चेन्नई में पुलिस के हत्थे चढ़ा। गौरतलब है कि ७ मई को एक शख्स अच्छे परिधान पहने खड़ा था। आरपीएफ पुलिस को उस पर शक हुआ तो उन्होंने उससे पूछताछ की।

पूछताछ में वह शख्स घबरा गया और उनके सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस उसे लेकर थाने गई। वहां पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम शाहुल हमीद (३९) बताया और जब काम के बारे में पूछा तो उसका काला चि_ा खुला। वह अपने परिवार के साथ मलेशिया में रहता है।

उसका पैतृक गांव केरल में त्रिचूर है जहां उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि वह ट्रेन के एसी कोचों में रिजर्वेशन करवाकर चलता था और अमीर लोगों और परिवारों से घुलमिलकर उनके कीमती जेवर और सामान गायब कर लिया करता था तथा उनको मुम्बई जाकर बेच दिया करता था।

कथित सूत्रों के मुताबिक इसी कमाई से उसने मलेशिया में होटल खरीद लिया। उसे दस दिन की कस्टडी पर लिया गया है। वह 6 भाषाओं का जानकार है। नागपुर में उसके खिलाफ बलात्कार का मामला भी दर्ज है जबकि चेन्नई में उसके खिलाफ ३० केस दर्ज हैं। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से ११० सवरन सोने के जेवर बरामद हुए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned