समय और जगह देखकर ही आवाज उठाई जानी चाहिए

समय और जगह देखकर ही आवाज उठाई जानी चाहिए

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 04 2018 08:21:56 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

छात्रा की गिरफ्तारी को लेकर हो रहे विरोध पर तमिलइसै का स्पष्टीकरण

चेन्नई. विमान में यात्रा के दौरान भाजपा के खिलाफ नारे लगाने वाली छात्रा की गिरफ्तारी को लेकर उठ रही आवाज पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन ने मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि छात्रा के उस रवैये और व्यवहार को लेकर अभी भी संदेह हो रहा है।

विचार व्यक्त करने के लिए किसी के खिलाफ नारेबाजी करना सही तरीका नहीं

उन्होंने कहा समय और जगह देखकर ही आवाज उठाई जानी चाहिए। ऐसे में विमान में यात्रा के दौरान ऐसा व्यवहार करना सही नहीं है। अपने विचार व्यक्त करने के लिए किसी के खिलाफ नारेबाजी करना ही सही तरीका नहीं होता। छात्रा के समर्थन में आए डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन और अन्य नेताओं की टिप्पणी पर उन्होंने कहा तमिलनाडु में नकारात्मक राजनीति शुरू हो गई। उन्होंने कहा स्टालिन या किसी अन्य नेता के खिलाफ नारेबाजी करने वाले लोगों के बचाव में वे कभी नहीं आएंगी, लेकिन स्थिति यह है कि वे लोग भाजपा विरोधी हैं इसलिए इस मुद्दे पर छात्रा का समर्थन कर रहे हैं। भाजपाध्यक्ष ने कहा छात्रा का समर्थन कर रहे लोगों को हकीकत का पता ही नहीं है।

छात्रा की गिरफ्तारी का स्टालिन ने किया विरोध

इससे पहले डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने छात्रा की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए भाजपा की निंदा की। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा यह जानकर काफी दुख हो रहा है कि किसी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करना भी गलत है। कोर्ट से छात्रा को मिली जमानत का स्वागत करते हुए स्टालिन ने सरकार से छात्रा के खिलाफ दर्ज की गई सभी शिकायतें वापस लेने का आग्रह किया। स्टालिन ने कहा छात्रा के खिलाफ शिकायतें वापस लेने के साथ ही उसके परिजनों को धमकी देने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होनी चाहिए। लोकतांत्रित देश में प्रत्येक व्यक्ति को किसी भी सरकार की निंदा करने का अधिकार है।

Ad Block is Banned