scriptदक्षिण फिल्म जगत की महिला कलाकारों को मजबूती देगा एसआईएफडब्ल्यूए | SIFWA will strengthen female artists of South Indian film industry | Patrika News

दक्षिण फिल्म जगत की महिला कलाकारों को मजबूती देगा एसआईएफडब्ल्यूए

locationचेन्नईPublished: May 04, 2018 04:20:32 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

दक्षिण फिल्म जगत के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर चुकी महिलाओं ने संयुक्त रूप से चेन्नई में साउथ इंडियन फिल्म वीमन एसोसिएशन (एसआईएफडब्ल्यूए)

Chennai, Tamil Nadu, Film, Industry, South India, Women

चेन्नई. दक्षिण फिल्म जगत के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर चुकी महिलाओं ने संयुक्त रूप से चेन्नई में साउथ इंडियन फिल्म वीमन एसोसिएशन (एसआईएफडब्ल्यूए) की शुरुआत की। इन महिलाओं ने फिल्म जगत में बतौर निर्देशक, स्टंट वीमन, मेकअप आर्टिस्ट, साउंड इंजीनियरिंग आदि कई विभागों में अपने प्रतिभा का परचम फहराया है।
इस मौके पर अभिनेत्री वरलक्ष्मी शरथ कुमार ने कहा कि फिल्म जगत में कास्टिंग काउच एक घिनौना सच है जिसके खिलाफ हम महिलाओं को ही आगे आकर आवाज उठाना जरूरी है। अभिनेत्री ने हैदराबाद में श्री रेड्डी की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं फिल्म जगत में एक सिक्के के दो पहलू को दर्शाती हैं जो कभी-कभार ही लोगों के सामने आती है और बहुत जल्द भीड़ में खो भी जाती है। लोग आमतौर पर इन घटनाओं को तव्वजो नहीं देते और भूल जाते हैं। इसे यदि खत्म करना है तो यह जरूरी है कि महिलाएं आगे आकर इस बारे में शिकायत व खुली चर्चा करें।
एसआईएफडब्ल्यूए का उद्देश्य यही है कि वह दबी आवाजों को बुलंद करे। फिल्म जगत में काम करने वाली महिलाओं के लिए वर्ष १९७८ में गंदम्माल ने एक छोटे से संघ की शुरुआत की थी, जिसे बदलकर और विस्तृत उद्देश्य से एसआईएफडब्ल्यूए का रूप दिया गया है।
संघ के लांच के मौके पर गंदम्माल ने कहा कि वे फिल्म जगत में पिछले ५० सालों से काम कर रही हैं। इससे पहले वे लोगों के घरों में जाकर बर्तन साफ व अन्य दूसरे काम किया करती थी। फिल्म जगत ने उन्हें सम्मान से पैसा कमाने का मौका दिया। इस संघ की मदद से वे कमजोर महिलओं की मदद करेंगी। इससे युवतियों को फिल्म जगत में आने में किसी तरह का भय नहीं होगा और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।
इस मौके पर फिल्म जगत की कई प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हुईं। निर्देशक पा रणजीत, सहायक निर्देशक व एसआईएफडब्ल्यूए की सचिव ईश्वरी, अभिनेता सत्यराज, सिनमेटोग्राफर पीसी श्रीराम, अभिनेत्री रेवती, अदिती मेनन समेत कई लोग उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो