स्कूल विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड

स्कूल विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड

shivali agrawal | Updated: 14 Jun 2019, 03:09:58 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

- सीएम ने की शुरुआत


चेन्नई. मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने तमिलनाडु के सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड दिए जाने की योजना की गुरुवार को शुरुआत की।
सीएम ने राज्यभर में ८४ करोड़ ३३ लाख १९ हजार रुपए की लागत से निर्मित सरकारी उच्चतर व हाई स्कूल के भवनों का भी उद्घाटन किया।
सीएम ने साथ ही २०१९-२० अकादमिक सत्र के लिए पहली से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड देने की योजना की भी शुरुआत की। राज्य में सरकारी स्कूलों में ७० लाख अध्ययनरत हैं। स्मार्ट कार्ड परियोजना पर कुल १२ करोड़ ७० लाख रुपए खर्च होंगे। स्मार्ट कार्ड में विद्यार्थी विशेष का समस्त विवरण होगा। राज्य में सरकारी स्कूलों में ७० लाख अध्ययनरत हैं। स्मार्ट कार्ड परियोजना पर कुल १२ करोड़ ७० लाख रुपए खर्च होंगे। स्मार्ट कार्ड में विद्यार्थी विशेष का समस्त विवरण होगा।
मुख्यमंत्री ने सांकेतिक रूप से ७ छात्र-छात्राओं को स्मार्ट कार्ड दिए। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned