scriptस्कूल विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड | Smart card to school students | Patrika News

स्कूल विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड

locationचेन्नईPublished: Jun 14, 2019 12:17:19 am

मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने तमिलनाडु के सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड दिए जाने की योजना की गुरुवार को शुरुआत…

Smart card to school students

Smart card to school students

चेन्नई।मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने तमिलनाडु के सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड दिए जाने की योजना की गुरुवार को शुरुआत की।सीएम ने राज्यभर में ८४ करोड़ ३३ लाख १९ हजार रुपए की लागत से निर्मित सरकारी उच्चतर व हाई स्कूल के भवनों का भी उद्घाटन किया।

सीएम ने साथ ही २०१९-२० अकादमिक सत्र के लिए पहली से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट कार्ड देने की योजना की भी शुरुआत की। राज्य में सरकारी स्कूलों में ७० लाख अध्ययनरत हैं। स्मार्ट कार्ड परियोजना पर कुल १२ करोड़ ७० लाख रुपए खर्च होंगे। स्मार्ट कार्ड में विद्यार्थी विशेष का समस्त विवरण होगा।

मुख्यमंत्री ने सांकेतिक रूप से ७ छात्र-छात्राओं को स्मार्ट कार्ड दिए। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


टीएनपीएससी ने माना पूछे गए २४ सवाल गलत

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) ने कबूल किया है कि गत मार्च में आयोजित ग्रुप प्रथम की परीक्षा में पूछे गए सवाल गलत थे। मार्च महीने में आयोजित इस परीक्षा में ६८ हजार से अधिक परीक्षार्थी बैठे। अपे्रल महीने में नतीजे आए। इस परीक्षा में पूछे गए कुल २०० सवालों में से २४ गलत थे। मद्रास हाईकोर्ट में आयोग ने इस बात को माना है। न्यायाधीश पात्र्तिपन ने फटकार लगाई कि आयोग की परीक्षाओं में गलत सवाल क्यों पूछे जाते हैं? ऐसे सवाल क्यों किए गए जिनका उत्तर ही नहीं था। इतनी महत्वपूर्ण परीक्षा में गड़बड़ी होना अस्वीकार्य है। गलत प्रश्नों का यह मसला साधारण बात नहीं है। सरकार से इस संबंध में जवाब मांगते हुए न्यायालय ने सुनवाई अगली तारीख के लिए टाल दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो