script

VIT convocation : श्रेष्ठता हासिल करने के लिए जीवन भर करें ज्ञान की खोज : इरानी

locationचेन्नईPublished: Nov 13, 2019 04:10:24 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Smriti Irani at VIT convocation : VIT चेन्नई का वार्षिक दीक्षांत समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय महिला, बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन इरानी थी।

Smriti Irani at VIT convocation

Smriti Irani at VIT convocation

चेन्नई. VIT चेन्नई का वार्षिक दीक्षांत समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय महिला, बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन इरानी थी। उन्होंने इस मौके पर स्नातकों को डिग्री एवं पदक वितरित किए। उन्होंने अपने दीक्षांत संबोधन में कहा कि शिक्षा एक वन स्टॉप व्यवस्था नहीं है, विद्यार्थी अपने आगे के जीवन के लिए भी ज्ञान की खोज करते रहें। युवा ज्ञान की लगातार खोज कर सर्वश्रेष्ठता हासिल करें। उन्होंने बेहतर शिक्षा का मार्ग प्रशस्त करने के लिए विश्वनाथन की प्रशंसा की।
इस मौके पर 1,701 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई। इसमें 64 पीएचडी स्कॉलर एवं 179 रैंक होल्डर्स शामिल हैं। समारोह की अध्यक्षता वीआईटी के संस्थापक एवं चांसलर डा.जी. विश्वनाथन ने की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के जरिए ही 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। भारत विभिन्न देशों के विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का गंतव्य होना चाहिए। वर्तमान में वीआईटी में 54 देशों के विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि इंडियन बैंक की प्रबंध निदेशक पदमजा चुनदुरू थी। उन्होंने अपने संबोधन में युवा स्नातकों से उद्यमी बन कर समाज में योगदान करने की अपील की। विद्यार्थी जीवन में सफलता पाने के लिए सिद्धांतों तथा नैतिकता का अनुसरण करें। इससे पहले वाइस चांसलर डा.आनंद ए.सैमुअल ने सभी का स्वागत किया। वीआईटी के वाइस प्रेसिडेंट जी.वी. सेल्वम, डा.एस.नारायणन तथा डा.वी.एस. कंचना भास्करन उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो