script

Tamilnadu चेन्नई के अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों से २.३२ लाख अमरीकी डॉलर बरामद

locationचेन्नईPublished: Jan 14, 2020 08:45:27 pm

Submitted by:

Dhannalal Sharma

अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Ann international airport) पर मंगलवार (tuesday) को सीमा शुल्क अधिकारियों (officers) ने यात्रियों की जांच में बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा (doller) बरामद की।

Tamilnadu चेन्नई के अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों से २.३२ लाख अमरीकी डॉलर बरामद

Tamilnadu चेन्नई के अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों से २.३२ लाख अमरीकी डॉलर बरामद

चेन्नई. यहां अण्णा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार को सीमा शुल्क अधिकारियों ने यात्रियों की जांच में बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की। सोमवार रात मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने प्रस्थान टर्मिनल पर चौकसी शुरू की। इसी दौरान मंगलवार तड़के चेन्नई निवासी अबूबकर (३९), अब्दुल कादर (३०) और फिरोज (४५) नाम तीन यात्री जो थाई एयरवेज की उड़ान संख्या टीजी-338 द्वारा बैंकॉक के लिए रवाना होने वाले थे, को अधिकारियों ने रोका। उनके घबराए हुए चेहरे एवं जाने की जल्दबाजी को देखकर अधिकारियों को संदेह हो गया।
पूछताछ में हुआ संदेह
अधिकारियों ने उनसे पूछा कि क्या उनके पास बताने के लिए कोई मुद्रा है तो उन्होंने नकारात्मक उत्तर दिया। इसके बाद उनको आगे की पूछताछ और जांच के लिए सीमा शुल्क यूनिट के कमरे में लाया गया। वहां अबूबकर की तलाशी ली गई तो 1.10 लाख अमेरिकी डॉलर उसके बैग से और 3700 अमेरिकी डॉलर उसकी पैंट की जेब से बरामद हुए। अब्दुल कादर के सामान की जांच में 57000 यूएस डॉलर उसके बैक पैक से और 3000 यूएस डॉलर उसकी पैंट की जेब से बरामद हुए जबकि फिरोज के बैग से 59000 यूएस डॉलर बरामद हुए। डॉलर 100 के मूल्यवर्ग में थे। मुद्रा को पीछे के पैक में एक विशेष गुहा में छिपाकर रखा गया था जिसका आसानी से पता नहीं लग सकता था।
मुद्रा हवाईअड्डे के बाहर किसी ने दी
पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि यह मुद्रा उनको हवाई अड्डे के बाहर किसी अज्ञात व्यक्ति ने दी थी। तीनों एक ही गिरोह का हिस्सा बनते दिखाई दिए। इस तरह तीनों के पास से कुल 2,32,700 रुपए के बराबर अमेरिकी डॉलर मिले जिनकी कीमत 1.64 करोड़ आंकी गई। पूरे डॉलर को जब्त कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो