scriptकहीं दूसरा कोयम्बेडु साबित न हो जाए… | social distancing played a crucial role in reducing Covid-19 cases | Patrika News

कहीं दूसरा कोयम्बेडु साबित न हो जाए…

locationचेन्नईPublished: Jul 03, 2020 06:10:57 pm

निर्धारित समय के बाद भी खोल रहे दुकानें, नहीं हो रही सोशल डिस्टेंस की पालना

social distancing played a crucial role in reducing Covid-19 cases

social distancing played a crucial role in reducing Covid-19 cases

वेलूर. कोरोना महामारी को लेकर संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अनलॉक-1 मे कई बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है लेकिन न तो व्यापारी और न ही ग्राहक सरकारी गाइड़लाइन की पालना करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।
इन दिनों चावल मंडी को खोलने की अनुमति दे रखी है। ऐसे में रोजाना विभिन्न स्थानों से ट्रकों की आवाजाही बनी हुई है। कुछ दिनों पहले ही यहां से दो संक्रमित मिल चुके हैं। ऐसे में अब फिर से यहां संक्रमण का डर सताने लगा है। इसके बाद दुकानदारों, मजदूरों व अन्य लोगों की जांच की गई थी जिसमें 56 लोग संक्रमित मिले थे। चावल मंडी से सटे नेताजी सब्जी मंडी में भी संक्रमण का असर दिखा। इसके बाद सब्जी मंडी को बन्द कर दिया और सर्कस मैदान में अस्थाई मंडी शुरू की गई। प्रशासन ने यहां 80 दुकानों का निर्माण करवाया। 29 जून से यहां दुकानें खोलने का समय तय किया गया है।
नियमों की अनदेखी
सब्जी मंडी में सरकारी गाइडलाइन की खुलेआम अनदेखी की जा रही है। व्यापारी सोशल डिस्टेंस की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ग्राहक भी नियमों की पालना करते नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में लोगों को भय है कि कहीं यह बाजार भी चेन्नई के कोयम्बेडु बाजार की तरह कोरोना विस्फोटक साबित नहीं हो जाए। कोयम्बेडु के कारण चेन्नई में संक्रमितों की संख्या यकायक बढ़ गई थी।
दुकानदारों से बहस
पिछले दिनों निगम उपायुक्त मदीवानन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे तथा दुकानदारों से बहस हो गई थी। दुकानदार देर तक दुकानें खोलने के लिए अड़ गए थे। बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ। लेकिन अब भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं। वे प्रशासन के तय समय के बाद भी दुकानें खुली रख रहे हैं। पुलिस व प्रशासन उन्हें कई बार चेतावनी दे चुका है।
रोजाना सौ संक्रमित
अभी रोजाना करीब सौ संक्रमित मिल रहे हैं। कोयम्बेडु के चलते चेन्नई अब तक नहीं संभल सका है। पिछले दो-तीन दिन से चेन्नई में रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार को पार कर चुका है। यह स्थिति काफी डराने वाली है। लेकिन व्यापारी व ग्राहक नियमों की लगातार अवहेलना कर रहे हैं। सोशल डिस्टेन्स की कहीं पालना नजर नहीं आ रहे हैं। दुकानों पर एक साथ की ग्राहक खड़े रहते हैं। वहीं कई तो बिना मास्क के ही घूमते रहते हैं।
कर रहे समझाइश
अधिकारियों का कहना है कि बाजार को सप्ताह में तीन दिन खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन व्यापारी नियमों को नहीं मान रहे हैं। पुलिस एवं प्रशासन के बार-बार समझाने के बावजूद उन पर कोई असर नहीं हो रहा है। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को वापस भेजा जा रहा है। लोगों से सोशल डिस्टेंन्स की पालना के लिए कहा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो