हिंदी सीखने की ललक हुई हैं तेज, सौराष्ट्रा कॉलेज मदुरै में हिन्दी दिवस समारोह

हिंदी सीखने की ललक हुई है तेज
- सौराष्ट्रा कॉलेज मदुरै में हिन्दी दिवस समारोह

By: ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Published: 25 Sep 2021, 10:58 PM IST

चेन्नई. हिंदी हमारी राजभाषा है। हम अन्य भाषाओं के साथ ही हिंदी सीखने पर बल दें। दक्षिण में भी अब हिंदी सीखने की ललक तेज हुई है। कई स्कूल एवं कॉलेजों में हिंदी विषय पढ़ाया जाने लगा है। हिंदी में रोजगार के खूब अवसर है। पी.टी.एम सरकारी कॉलेज पेरितलमना मालपुम केरल में सहायक प्रोफेसर डॉ. राखी बालगोपाल ने यह बात कही। वे सौराष्ट्रा कॉलेज मदुरै में हिन्दी दिवस समारोह पर आयोजन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी।
उन्होंने हिंदी की महत्ता को प्रतिपादित करते हुए कहा कि हिंदी में सीखना बहुत आसान है। थोड़े से अभ्यास से हम हिंदी सीखकर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी कर सकते हैं। हमें नई-नई भाषाएं सीखनी चाहिए। इस अवसर पर छात्रों के लिए गायन, कविता पाठ, मेहंदी, रंगोली समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
तमिल विभाग के अध्यक्ष आर. आर. कुबेन्द्रन, संस्कृत विभाग के अध्यक्ष गुणशीलन तथा अंग्रेजी विभाग के सहायक प्रोफेसर एम.पी. गणेशन ने छात्रों को पुरस्कार वितरित किए। समारोह सौराष्ट्र कालेज के प्राचार्य प्रोफ़ेसर एन.एच सरवनण की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समारोह में विभागाध्यक्ष डॉ. रोहिणी पांडियन ने स्वागत भाषण दिया और हिन्दी प्राध्यापिका राजेश्वरी ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया |

ASHOK SINGH RAJPUROHIT
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned