script

साहुकारपेट इलाके में मनाही के बावजूद बढ़ रही भीड़, निमयों की जमकर उड़ रही धज्जियां

locationचेन्नईPublished: Aug 05, 2021 08:03:24 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

साहुकारपेट के गोविंदाप्पा नायकन स्ट्रीट में निमयों की जमकर उड़ रही धज्जियां

Sowcarpet crowd, chennai news

Sowcarpet crowd, chennai news


चेन्नई.

महज डेढ़ साल से भी कम समय में ही 8 हजार से अधिक लोगों की जान लेने के बाद हम कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मुहाने पर खड़े है, लेकिन लोगों की लापरवाही बढने लगी है। ग्रेटर चेन्नई कोरपोरेशन ने चेन्नई के सभी बाजार में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के सख्त हिदायद दी है। साहुकारपेट के गोविंदाप्पा नायकन स्ट्रीट में कोरोना के कहर को भूलकर लोग मनमानी में उतर आए है, जो कभी भी भारी पड़ सकता है।

साहुकारपेट के गोविंदाप्पा नायकन स्ट्रीट सामान्य दिनों की तरह ही लग रहा है, जहां भीड़ तक उमड़ रही है। यह भीड़ कोरोना संक्रमण को बढ़ा सकती है। यहां के दुकानदारों का मनमानी जारी है जो आम लोगों के साथ कोरोना नियमों का जमकर धज्जियां उड़ा रहे है।

यहां कुछ दुकानदार न तो मास्क पहन रहे है और दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करा रहे है। दुकान आने वाले को मास्क पहनने को भी नहीं कहते है, लेकिन विडंबना है कि यहां की जा रही लापरवाही पर नगर निगम भी अनदेखी कर संक्रमण को बढ़ाने की छूट दे रहा है।

खतरनाक हो सकती है भीड़
साहुकारपेट के गोविंदाप्पा नायकन स्ट्रीट में गुरुवार को सामान्य दिनों की तरह चल रहा था। बाजार में लोगों की भीड़ तक जुटी। इस भीड़ में ज्यादातर लोग बिना मास्क लगाए ही नजर आए। राजस्थान पत्रिका की टीम ने जब साहुकारपेट इलाके में भीड़ देखी तो माहौल का जायजा लिया। विक्रेताओं के साथ खरीदी करने पहुंचे लोग बिना मास्क लगाए भीड़ में लेन-देन कर रहे थे।

किसी में भी कोरोना संक्रमण के खौफ का असर देखने को नहीं मिला। छिंकते-खांसते हुए भीड़ में लोग खरीदी-बिक्री में लगे हुए थे। बिना मास्क के लोगों पर यहां ना कोई कार्रवाई करने वाला था और ना ही समझाइश देने वाले नजर आए। बाजार में जिस तरह भीड़ उमड़ी थी वो खतरनाक हो सकती है। कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया।

सभी गलियों में ऐसा ही हाल

एक दुकानदार मांगीलाल ने बताया कि साहुकारपेट के हर गलियों में ऐसी ही भीड़ देखने को मिलेगी। लोग कोरोना संक्रमण का कहर कम होने की खबर के बाद लापरवाही करने लग गए हैं। कई दुकानदार मनाही के बाद भी दुकान खोल रहे हैं। सडक़ किनारे सब्जी और फल वाले दुकान लगाने लगे हैं। इसके चलते यहां भीड़ बढऩे लगी है।

नियम तोडऩे पर कार्रवाई होगी

नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन में छूट के बाद बाजार में भीड़ बढ़ रही है। इसे नियंत्रित करना जरूरी है। भीड़ से कोरोना और बढ़ सकता है। लोगों को भी इसमें सहयोग करने कहा गया है। इसके बाद भी अगर लोग बिना कारण घरों से निकलेंगे तो उनके खिलाफ सख्ती की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो