scriptमार्च माह का वेतन और पीपीई उपलब्ध कराएं : वेलुमणि | sp velumani reviews prevention activities | Patrika News

मार्च माह का वेतन और पीपीई उपलब्ध कराएं : वेलुमणि

locationचेन्नईPublished: Apr 04, 2020 07:51:20 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– स्थानीय प्रशासन, ग्रामीण विकास व विशेष कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की समीक्षा बैठक

मार्च माह का वेतन और पीपीई उपलब्ध कराएं : वेलुमणि

मार्च माह का वेतन और पीपीई उपलब्ध कराएं : वेलुमणि

चेन्नई. स्थानीय प्रशासन, ग्रामीण विकास व विशेष कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग मंत्री एस. पी. वेलुमणि ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मार्च महीने का किसी भी कर्मचारी का वेतन भुगतान बकाया नहीं रहे। साथ ही सभी फील्ड कर्मचारियों को निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) उपलब्ध कराए जाएं।
रिपन बिल्डिंग में शनिवार को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जनता में सोशल डिस्टेंसिंग को लगातार जागरूकता लाई जाए ताकि भीड़ वाली जगहों पर वे जरूरी दूरी बनाए रखें।

मंत्री ने निर्देश दिए कि रोजाना कचरा उठाना सुनिश्चित किया जाए तथा नियमित सब्जी मंडियों को खुले स्थानों पर लगाने के उपाय हो। उन्होंने कीटनाशक छिडक़ाव के लिए जरूरी उपकरणों व दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखने की हिदायत दी।
विभागीय अधिकारियों ने नगर पालिका, नगर परिषदों, निगम तथा ग्रामीण पंचायत स्तर पर तैनात कर्मचारियों, उपयोग में लाए जा रहे उपकरणों, दवाओं आदि का विवरण दिया।

वेलुमणि ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि तमिलनाडु राज्य ग्रामीण रोजगार निदेशालय की ओर से दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना के तहत ग्रामीण इलाकों के २ हजार तथा शहरी क्षेत्र में ३५० युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया है। इन सभी युवाओं की सेवाएं स्थानीय निकाय की कोरोना रोकथाम कार्यक्रम में ली जाएंगी। इसके अलावा ५० परिवारों पर महिला स्व सहायता समूहों की एक महिला सदस्य को नियुक्त किया जाएगा जो सोशल डिस्टेंसिंग पर नजर रखेंगी।
इससे पहले मंत्री ने तैनाम्पेट जोन की वार्ड संख्या १२६ के साउथ केनाल बैंक मार्ग पर नवीन उपकरणों व जेटरॉडिंग मशीन के जरिए कीटनाशक के छिडक़ाव का अवलोकन किया। उसके बाद चेन्नई कार्पोरेशन की रिपन बिल्डिंग के नियंत्रण कक्ष के कार्य की समीक्षा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो