scriptजैन धर्मावल म्बयों की आचरण व गुणों से विशेष पहचान | Special identification with the conduct and qualities of Jain Dharmava | Patrika News

जैन धर्मावल म्बयों की आचरण व गुणों से विशेष पहचान

locationचेन्नईPublished: May 17, 2018 12:58:00 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

‘शान से कहो हम जैन है विषय पर प्रवचन करते हुए कहा कि हमें गर्व है, हम महान जैन धर्म के अनुयायी हैं

Special identification with the conduct and qualities of Jain Dharmava
कोय म्बत्तूर . डॉ. समकित मुनि ने कहा है कि जैनी होने पर हमें गर्व की अनुभूति होनी चाहिए।हम महान धर्म के अनुयायी हैं। वे बुधवार को आरएस पुरम स्थित जैन मंदिर में प्रवचन कर रहे थे। इसका आयोजन श्री कोय बत्तूर जैन महासंघ की ओर से किया गया। डॉ. समकित मुनि ने ‘शान से कहो हम जैन हैÓ विषय पर प्रवचन करते हुए कहा कि हमें गर्व है। हम महान जैन धर्र्म के अनुयायी हैं। देश -विदेश में जैन धर्माल िबयों की उनके आचरण व गुणों से विशेष पहचान है। सभी समाजों में हमारा स मान है। उन्होंने कहा जैन धर्म प्राचीन एवं विशिष्ट धर्म है। इसमें अहिंसा की बहुत सूक्ष्म तरीके से विवेचना की गई है। भगवान महावीर के अनुयायी अपने धर्म की प्रतिष्ठा में अभिवृद्धि करते हुए शान से कहें कि हम जैन हैं। मुनि ने श्री कोय बत्तूर जैन महासंघ द्वारा जैन एकता के लिए किए जा रहे प्रयासों एवं मानवीय सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना की। साध्वी शान्तिज्योति आदि ठाणा २ ने भी प्रवचन में कहा कि हमें गौरव है कि हम जैन हैं। सभा में आरएसपुरम जैन संघ के अध्यक्ष अमरीश शाह, तेरापंथ सभा के अध्यक्ष निर्मल रांका, स्थानकवासी जैन संघ के अध्यक्ष घीसूलाल हिंगर, महासंघ अध्यक्ष च पालाल बाफना, इन्द चन्द कोठारी एवं बड़ी सं या में श्रद्धालु उपस्थित थे। महासंघ के सचिव गुलाब मेहता ने सभी का आभार प्रकट किया।
तिरुपुर में करंट ने ली दो युवकों की जान
कोय म्बत्तूर . तिरुपुर में करंट लगने से दो श्रमिकों की मौत हो गई।हादसा शहर की के चामुंडीपुरम इलाके में हुआ। यहां एक भवन की तीसरी मंजिल पर काम चल रहा है। यहीं पर मजदूर कृष्णमूर्ति, राजमणि काम कर रहे थे। इसी दौरान वे छत पर गए थे और पेन्ट करने लगे। पास ही बिजली की लाइन की ओर ध्यान नहीं होने के कारण कृष्णमूर्ति का ब्रश तार से छू गया। इससे वह लाइन से चिपक गया। उसके चिल्लाने की आवाज सुन कर राजमणि उसे बचाने के लिए दौड़ा और वह भी करंट की चपेट में आ गया। जब तक दूसरे लोग वहां पहुंचते दोनों की मौत हो चुकी थी। तत्काल इलाके की लाइन काटी गई । दो जनों की करंट से मौत की खबर इलाके में तेजी से फैली और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व दोनों के शव अस्पताल भिजवाया। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने संदिग्धावस्था में मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो