scriptTamilnadu भारत को एड्समुक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है : डा. आरके वर्मा | Speech on ADS, chennai: No hike in ADS patients | Patrika News
चेन्नई

Tamilnadu भारत को एड्समुक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है : डा. आरके वर्मा

एचआईवी ( HIV) से संबधित मामलों (Cases) की पूर्ण रूप से खत्म किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं एवं पिछले कुछ वर्षो (Last some years ) में भारत ने इस प्रयास में काफी सफलता पाई है।

चेन्नईDec 15, 2019 / 04:45 pm

Dhannalal Sharma

Tamilnadu भारत को एड्समुक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है : डा. आरके वर्मा

Tamilnadu भारत को एड्समुक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है : डा. आरके वर्मा

चेन्नई. यहां सतुआचारी स्थित शिक्षक संगठन सभा भवन में राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के तहत वेलूर, रानीपेट एवं तिरुपतूर जिलों के शिक्षकों और विद्यार्थियों को एड्स के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि दिल्ली के एड्स कन्ट्रोल फाउण्डेशन के निदेशक डा. आर.के. वर्मा ने जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन किया और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि भारत एचआईवी एड्स उन्मूलन की दिशा में लगातार कठिन प्रयास कर रहा है।
एचआईवी से संबधित मामलों की पूर्ण रूप से खत्म किए जाने के प्रयास
एड्स नामक गंभीर बीमारी ने देश की एक बड़ी आबादी को अपने प्रभाव में जकड़ रखा है। एचआईवी से संबधित मामलों की पूर्ण रूप से खत्म किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं एवं पिछले कुछ वर्षो में भारत ने इस प्रयास में काफी सफलता पाई है। भारत को एड्स मुक्त होने में अभी और समय लगेगा।
2011 में 2.74 से घटकर 1.16 लाख रही
राष्ट्रीय एडस नियंत्रण कार्यक्रम के तहत किए गए एडस रोकथाम संबंधी विभिन्न उपायों एवं नीतियों का ही प्रभाव था कि देश में वर्ष 2000 में एड्स प्रभावित लोगों की संख्या 2.74 लाख थी, वह 2011 में घटकर 1.16 लाख हो गई। युवा होते विद्यार्थियों को एड्स के प्रति जागरूक करने में शिक्षकों का योगदान अत्यावश्यक है। कार्यक्रम में मुख्य शिक्षा अधिकारी माक्र्स, सहायक शिक्षा अधिकारी टी. राजन, केएम ज्योतीश्वर, रेडक्रास सोसायटी सचिव जनार्दनन, श्रीनिवासन भी उपस्थित थे।

Home / Chennai / Tamilnadu भारत को एड्समुक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है : डा. आरके वर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो