Tamilnadu खेलकूद और व्यायाम जीवन में भोजन की तरह आवश्यक

Tamilnadu खेलकूद और व्यायाम जीवन में भोजन की तरह आवश्यक
Tamilnadu खेलकूद और व्यायाम जीवन में भोजन की तरह आवश्यक

Dhannalal Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 04:22:08 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

छात्राओं को सालभर खेलकूद में योगदान (Help in Sports) के लिए सम्मानित (awarded) किया गया जिनमें बेस्ट स्पोर्ट्स सेक्रेटरी, बेस्ट कराटे, बेस्ट एनसीसी कैडेट, बेस्ट आरडीसी और बेस्ट योगा (Best Yoga) शामिल थे।

चेंगलपेट. यहां स्थित विद्यासागर महिला महाविद्यालय का 15वा वार्षिक खेलकूद दिवस बुधवार को मनाया गया। मुख्य अतिथि पंचशील योग, हैदराबाद के संस्थापक विकास शेनॉय थे। छात्राओं द्वारा बैंड एवं मार्चपास्ट के साथ शुरू हुए खेलकूद दिवस में स्वागत भाषण निदेशक बृजगोपाल आचार्य ने दिया। पत्राचारक विकास सुराणा और प्रिंसिपल डॉ. सी. शालिनी ने मुख्य अतिथि का सम्मान किया। व्यायाम शिक्षिका मंजू ने सालभर की खेलकूद गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

साहस और प्रयास मनुष्य जीवन की असली पूंजी
मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा अपने ध्येय और धारणा दोनों को आत्मा में स्थापित कर लिया जाए तो सफलता में संदेह नहीं जानना चाहिए। खेलकूद और व्यायाम मनुष्य जीवन में भोजन की तरह आवश्यक है। साहस और प्रयास मनुष्य जीवन की असली पूंजी है जिसके माध्यम से किसी भी मुकाम तक आसानी तक पहुंचा जा सकता है।

हुई अनेक प्रतियोगिताएं
इस मौके पर खेलकूद की कई प्रतियोगिताएं हुई जिनमें 400 मीटर , 800 मीटर रिले रेस, बास्केट बाल, थ्रो बाल, फुटबाल का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इनडोर गेम्स में चैस, कैरम प्रमुख रहे। छात्राओं ने योगा प्रदर्शन और एरोबिक्स के माध्यम से विभिन्न मुद्राओं की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी।

विजेताओं को पुरस्कार
प्रतियोगिताओं में विजेता छात्राओं को मुख्य अतिथि ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक के साथ कप प्रदान किया। साथ ही 5 छात्राओं को सालभर खेलकूद में योगदान के लिए सम्मानित किया गया जिनमें बेस्ट स्पोर्ट्स सेक्रेटरी, बेस्ट कराटे, बेस्ट एनसीसी कैडेट, बेस्ट आरडीसी और बेस्ट योगा शामिल थे।

राष्ट्रीय खेलों में शामिल छात्राओं को पुरस्कार
महाविद्यालय से राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने वाली छात्राओं पी. मोनिशा, जेएन सरस्वती और पी. सुचित्रा को राष्ट्रीय खिलाड़ी के खिताब के साथ पुरस्कृत किया गया। इंडिविजुअल चैंपियन ट्रॉफी छात्रा जीवनेश्वरी और सुचित्रा को दी गई। ओवरऑल शील्ड केमिस्ट्री, फिजिक्स, बीबीए और आईडीडी को संयुक्त रूप में दी गई। धन्यवाद खेलकूद सचिव अर्चना ने ज्ञापित किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned